Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर गादान एवं गुडीसर को मिली उप स्वास्थ्य केंद्र की सौगात।

बाड़मेर गादान एवं गुडीसर को मिली उप स्वास्थ्य केंद्र की सौगात। - बाड़मेर विधायक मेवाराम ने प्रयास रंग लाए, 14 मर्ज विद्यालय भी वापि...

बाड़मेर गादान एवं गुडीसर को मिली उप स्वास्थ्य केंद्र की सौगात।

- बाड़मेर विधायक मेवाराम ने प्रयास रंग लाए, 14 मर्ज विद्यालय भी वापिस खुलेंगे।
बाड़मेर। देश एवं प्रदेश में कोरोना वायरस जंग के बीच आमजन को बेहतर चिकित्सा राहत देने के लिए मुख्यमंत्री की बजट घोषणा वर्ष 2019 -20 अंतर्गत राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने बाड़मेर जिले में दो नए उप स्वास्थ्य केंद्रों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है। इसमें बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के बाड़मेर गादान एवं गुडीसर में उप स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत किया गया है। इस सौगात पर ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन का आभार जताया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन उप सचिव संजय कुमार ने 3 अप्रैल को जारी आदेश में मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के क्रम में यह उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की पदों सहित प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है। विभाग के शासन उप सचिव संजय कुमार ने उप स्वास्थ्य केंद्रों पर पदों की संख्या भी स्वीकृत की है। जिसमें प्रत्येक केंद्र पर एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता लगाई जाएगी। नए उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन का निर्माण नाबार्ड के सहयोग से कराया जाएगा। इधऱ बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि पूर्व में मर्ज हो चुके 14 विद्यालयों को वापिस खोलने के लिए शिक्षा विभाग ने पृथक करने के आदेश जारी किए हैं। इसके लिए वे काफी समय से प्रयास कर रहे थे। 
विधायक जैन के प्रयास रंग लाए-
बाड़मेर गादान ग्राम पंचायत शहरी सीमाओं से जुड़ी है और लगातार बढ़ती आबादी से यहां उप स्वास्थ्य केंद्र की मांग हो रही थी। विधायक मेवाराम जैन के प्रयासों से आमजन को आखिर सौगात मिल गई। इससे ग्रामीणों में हर्ष है और लोगों ने इस सौगात दिलवाने पर विधायक जैन का आभार भी जताया है। ग्रामीणों ने बताया कि इससे बेहतर चिकित्सा सुविधा अब और नजदीक मिल सकेगी।

कोई टिप्पणी नहीं