Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पीपाड़ सैन समाज ने सैन जयंती महोत्सव को मनाने के लिए की अनूठी पहल।

पीपाड़ सैन समाज ने सैन जयंती महोत्सव को मनाने के लिए की अनूठी पहल। जोधपुर। जिले के पीपाड़ शहर सैन समाज ने सौशल मीडिया समूह के माध...

पीपाड़ सैन समाज ने सैन जयंती महोत्सव को मनाने के लिए की अनूठी पहल।

जोधपुर। जिले के पीपाड़ शहर सैन समाज ने सौशल मीडिया समूह के माध्यम से चार पट्टी क्षैत्र के समस्त सैन बन्धुओं द्वारा 19 अप्रैल को सैन समाज के आराध्य देव श्री सैनजी महाराज के अवतरण दिवस की 720 वीं जयंती महोत्सव को अनूठे तरीके से मनाया। महोत्सव को सम्पूर्ण देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लाॅकडाउन का पूर्णतया पालन करते हुए। इस बार सभी सदस्यों ने अपने अपने घर पर ही सैन जयंती धूमधाम से मनाई। सभी सदस्यों ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए रविवार शाम को अपने अपने घरों में सांयकालीन आरती के समय घरों में दीप व ज्योति प्रज्ज्वलित कर अपने परिवार व समाज, चिकित्सा कर्मी व सुरक्षा कर्मी तथा देश के लिए मंगल कामना भी की। 

 साथ ही सैन जयंती के दिन जरूरतमंद व्यक्तियो को खाने के 1600 पैकेट पीपाड़ शहर में वितरित किऐ। जो हमेशा पीपाड़ फाईट कोरोना अगेनेस्ट समूह द्वारा गोपाल वाटिका में संचालित किया जाता है। उसी समूह का एक समय का खाने का भार जिसका आर्थिक सहयोग राशि 25000 नकद चार पट्टी क्षैत्र सैन समाज पीपाड़ की ओर से पीपाड़ फाईट कोरोना अगेनेस्ट समूह को दिया गया।
साथ ही बेजुबान मवेशियों गौशाला के चारे-पानी के प्रबन्ध के लिए आर्थिक सहयोग राशि 11000 तथा बेजुबान पक्षीयो के चुगे पानी के लिए 5100 रूपये की सहयोग राशि भी सुपुर्द की गई।

सैन समाज का कोई भी परिवार जिसको खाद्य सामग्री या आर्थिक रूप से मदद की आवश्यकता हो तो निसंकोच सम्पर्क करें। जिनके लिए खाद्य सामग्री के लिए 15 राशन कीट जरूरतमंद परिवारों के लिए भी तैयार किए गए। जिनमें सैन समाज चार पट्टी क्षैत्र से 10 जरूरतमंद परिवारों के नाम गोपनीय तरीके से समूह के सेवादार बंधुओं के पास पहूच चुके हैं उन्हें जल्दी ही राशन सामग्री परिवार तक पहूचाई जा रही है।

वैसे जरूरतमंद परिवार का नाम गोपनीय रखा जायेगा।
समाज के सदस्यों ने आज सैन जयंती के उपलक्ष्य में भविष्य में भी जरूरतमंद लोगों को खाना, गौसेवा के लिए हरा चारा, पंक्षीयो के लिए दाना पानी, सैन समाज के जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री व आर्थिक रूप से तथा आवश्यक दवाओं का सहयोग के लिए हर संभव प्रयास या मदद करने का निश्चय किया।

इसके लिए समाज के सदस्यों ने मिलकर एक सहायता वाटसप समूह का भी गठन किया। तथा मदद के लिए विभिन्न सदस्यों के सम्पर्क सुत्र भी जारी किए गए।
साथ ही यह सभी सामाजिक व धार्मिक कार्य सोशल मीडिया के माध्यम से ही किया गया। जिसकी पहल पीपाड़ शहर निवासी राजेंद्र सैन पुसाराम हरियाढाणा (अध्यक्ष), मंगल रावर (अध्यक्ष सैन जयंती), बाबूलाल चिरढ़ानी, रामदयाल खांगटा, सुभाष छापला, चैनसिह, सोहनलाल पीटीआई, बाबूलाल जालका, मुनसा, धनराज, विनोद बुचेटी, रामकिशोर, जुगल किशोर, नेनाराम, कानाराम चिरढाणी, पकंज कोसाणा, प्यारेलाल पीपाड़ रोड़, पारस कुमार व्याख्याता आदि सदस्यों ने शोशल मीडिया के समूह के माध्यम से अपना आर्थिक सहयोग प्रदान किया।

कोई टिप्पणी नहीं