Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मुस्तैद हैं आमली व ठंडीबेरी पंचायत।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मुस्तैद हैं आमली व ठंडीबेरी पंचायत। @मुकेश पाल सिंह सिरोही/पिंडवाड़ा। वैश्विक महामारी कोरोन...

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मुस्तैद हैं आमली व ठंडीबेरी पंचायत।

@मुकेश पाल सिंह
सिरोही/पिंडवाड़ा। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर पंचायत समिति की दो आदिवासी ग्राम पंचायत आमली व ठंडीबेरी मुस्तैद है। यहां आदिवासी लोगों को स्थानीय पंचायत प्रशासन द्वारा महामारी से बचाव के लिए हरपल जागरूक किया जा रहा है तथा लॉक डाउन के दौरान लोगों तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचाई जा रही है।

ठण्डीवेरी:-
ठंडीबेरी पंचायत में आदिवासी लोग निवास करते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर देश भर में लगाए गए लॉक डाउन से यहां के रहवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां अधिकांश लोग मजदूरी पर आश्रित है। युवा सरपंच अशोक कुमार ने  भामाशाहो के सहयोग से घर-घर जाकर जरूरतमंद परिवारों को  राशन सामग्री के किट वितरित किए।साथ ही सरपंच स्वंय भोपू प्रचार के माध्यम से गाँव वालों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारियां दे रहें है। साथ ही लोगों को लॉक डाउन के दौरान घर पर रहने की अपील की जा रही है। वही ग्राम विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह लौटाणा, पंचायत सहायक भूराराम, हकमाराम, भवानी सिंह सोलंकी आदि मौजूद थे।

आमली:- 
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरपंच वीराराम गरासिया, उपसरपंच देवेंद्र कुमार व ग्राम विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह लोटाणा द्वारा हर एक एहितयात कदम उठाया जा रहा है। बीडीओ जितेंद सिंह लौटाना ने बताया कि पूरी पंचायत में सोडियम हाइपोक्लोराइट दवाई का छिड़काव किया जा रहा है। वही पंचायत की फलियों का निरीक्षण कर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के उपायों की जानकारी दी जा रही है। साथ ही लॉक डाउन के चलते ग्रामीणों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है। वही लॉक डाउन के दौरान भमाशाहों के सहयोग से राशन सामग्री के किट  वितरित किए गए। जिसमे जैन मंदिर नांदिया ने 50 किट, अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड ने 192 किट, वेप्स मंडल पिण्डवाड़ा द्वारा 63 किट क्षेत्र में वितरित किए। साथ ही गजाराम, झालाराम, भगवत सिंह, बाबू सिंह, आंगनबाड़ी साथिन जमना देवी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व एएनएम इत्यादि द्वारा ग्राम पंचायत में सर्वे कर लोगों के स्वास्थ्य एवं होम आइसोलेशन वालों की मॉनिटरिंग की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं