Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु में रसद अधिकारी दीपिका राठौड़ ने किया दुकानों का निरीक्षण।

बायतु में रसद अधिकारी दीपिका राठौड़ ने किया दुकानों का निरीक्षण। @राकेश जैन बाड़मेर/बायतु। कोरोना संकट में जिले का रसद विभाग ...

बायतु में रसद अधिकारी दीपिका राठौड़ ने किया दुकानों का निरीक्षण।

@राकेश जैन
बाड़मेर/बायतु। कोरोना संकट में जिले का रसद विभाग अब दोहरी भूमिका अदा कर रहा है। जिले भर में लोगो को खाद्यान्न के समुचित वितरण के साथ- साथ लॉक डाउन की स्थिति में दुकानदारों द्वारा लोगो से वस्तुओं के तय दर से ज्यादा पैसे वसूलने की शिकायतों पर भी विभाग पैनी नजर रखे हुए है। बाड़मेर के बायतु में तैनात जिले की एक मात्र महिला प्रवर्तन निरक्षक ने गुरुवार को कस्बे की विभिन्न दुकानों का निरक्षण किया।
बायतु कस्बे में किराणा दुकानदारों द्वारा की जा रही कालाबाजारी की शिकायत पर रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक दीपिका राठौड़ ने कस्बे का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन के पास व खेमा बाबा मंदिर रोड़ बाजार में किराना दुकानदारों को अधिक मूल्य लेने पर फटकार लगाई एवं दुकानदारों द्वारा विक्रय की जा रही खाद्य सामग्री के मूल्यों को भी रिकॉर्ड किया। प्रवर्तन निरीक्षक दीपिका राठौड़ ने दुकानदारों को सख्त लहजे में कहा कि महामारी के समय नो प्रोफिट, नो लॉस के सिद्धांत पर भी उपभोक्ताओं को खाद्य वस्तुएं उपलब्ध कराएं तो मानवीयता का पक्ष मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि अगर उपभोक्ताओं से मूल्यों से ज्यादा राशि वसूली की गई तो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर रसद अधिकारियों के पहुंचने पर दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

कोई टिप्पणी नहीं