Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

एक घर एक पौधा अभियान के तहत वार्ड 10 में हुआ पौधारोपण।

एक घर एक पौधा अभियान के तहत वार्ड 10 में हुआ पौधारोपण। बाड़मेर। जूना केराडू मार्ग को अभियान ग्रीन वे बनाने को एवं शहर के अलग-अलग...

एक घर एक पौधा अभियान के तहत वार्ड 10 में हुआ पौधारोपण।

बाड़मेर। जूना केराडू मार्ग को अभियान ग्रीन वे बनाने को एवं शहर के अलग-अलग भागों में एक घर एक पौधा अभियान के तहत लगातार पौधारोपण किया जा रहा है, और मोहल्ले वासियों को जागरूक कर अधिक से अधिक पौधे लगवाएं जा रहे है। इसी कड़ी में गुरूवार को वार्ड संख्या 10 में जैन युवा संगठन, बाड़मेर के बैनरतले पौधारोपण किया गया। 

कीर्ति मित्र मण्डल के रमेश संखलेचा ने बताया कि गुरूवार को युवाओं ने अल्प्रातः महावीर वाटिका में श्रमदान कर वाटिका की साफ-सफाई करते हुए खरपतवार का निस्तारण किया और तत्पश्चात् पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहर अमन के निवास अमन भवन के आगे पौधारोपण किया। और युवाओं ने शहर में आगामी दिनों में पौधारोपण को जारी रखने का संकल्प लिया। 

एक घर एक पौधा अभियान के प्रेरक व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा ने बताया कि जूना केराडू मार्ग को ग्रीन वे बनाने एवं शहर भर में एक घर एक पौधा अभियान के तहत सतत् पौधारोपण किया जा रहा है। अमन ने कहा कि प्रकृति के प्रति हमारी रूचि व दिनचर्या का जुड़ाव बेहद जरूरी है। ऐसे में हमें प्रकृति को सुन्दर, स्वच्छ व हरा-भरा बनाने के लिए अधिकतम पौधारोपण करना होगा। 

पौधारोपण के दौरान वार्ड संख्या 9 के पार्षद दिनेश भंसाली, संजय बोथरा, हरीश बोथरा, रमेश संखलेचा, प्रवीण बोथरा, पुरूषोतम जैन, मनोज लखारा, हरीश लखारा, रूपेश जैन, गौतम जैन, राजेन्द्र संखलेचा, रवि जैन, मनोज, कार्तिक बोहरा, संध्या बोहरा, आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं