Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बालोतरा, महाराणा प्रताप की 480वीं जन्म जयंती सादगी से मनाई।

बालोतरा, महाराणा प्रताप की 480वीं जन्म जयंती सादगी से मनाई। @राजेश भाटी बाड़मेर/बालोतरा। निकटवर्ती मूंगड़ा गांव में हिंदवा सू...

बालोतरा, महाराणा प्रताप की 480वीं जन्म जयंती सादगी से मनाई।

@राजेश भाटी
बाड़मेर/बालोतरा। निकटवर्ती मूंगड़ा गांव में हिंदवा सूरज वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 480वीं जन्म जयंती राजपूत समाज के सोढा भवन में सादगीपूर्ण तरीके से मनाई।

मगसिंह राजपुरोहित ने बताया कि श्री ओम बना टाईगर फोर्स के द्वारा हिंदवा सूरज वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में फोर्स के संभाग अध्यक्ष नरपतसिंह उमरलाई व समाजसेवी युवराजसिंह सोढा ने स्थानीय राजपूत समाज के सोढा भवन में जन्मोत्सव के उपलक्ष्य मे सादगीपूर्ण तरीके से जयंती मनाई।

फोर्स के संभाग अध्यक्ष नरपतसिंह उमरलाई ने कहा कि "कुछ लोग हार कर भी जीत जाते है" "कुछ लोग जीत कर भी हार जाते" "नही दिखते है अकबर के ताबूत कही पर" "लेकिन राणा के घोड़े हर चोराये पर नजर आते है" महाराणा प्रताप एक ऐसे योद्धा थे जिन्होंने अपने देश के लिए महलो के एस आराम को छोड़कर जंगलो में रहकर घास की रोटियां खाई पर मुंगलो की अधीनता स्वीकार नही की।
उमरलाई ने कहा कि युवाओ को महाराणा प्रताप, वीर दुर्गादास, वीर तेजाजी महाराज जैसे महापुरूषों की जयंतिया मनानी चाहिए और युवा संघर्षमयी व स्वाभिमानी जीवन को अपने जीवन मे उतारकर प्रेरणा लेनी चाहिए।
इस दौरान गोबरराम सैन, दीपक चौहान, हखाराम राठौड़, दीपक सुथार, दीपक माजीराणा, मुकेश मेघवाल आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं