Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पिंडवाड़ा के खाखरवाड़ा का युवक पॉजिटिव, जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 4

पिंडवाड़ा के खाखरवाड़ा का युवक पॉजिटिव, जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 4 - 3 मई को इनोवा कार से मुंबई से आया था युवक, खाखरवाड...

पिंडवाड़ा के खाखरवाड़ा का युवक पॉजिटिव, जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 4

- 3 मई को इनोवा कार से मुंबई से आया था युवक, खाखरवाड़ा गांव में लगा कर्फ्यू।
@मुकेश पाल सिंह
सिरोही/पिंडवाड़ा। जिले में चौथे दिन भी एक कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया। जिससे जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4 हो गई है, पिंडवाड़ा तहसील के काछोली ग्राम पंचायत के खाखरवाड़ा गांव में एक प्रवासी युवक कोरोना संक्रमित पाया गया जो गत 3 मई को मुंबई से इनोवा कार में सवार होकर आया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाड़मेर में कोरोना पॉजिटिव मिले रोगी के संपर्क में आए खाखरवाड़ा के युवक का शनिवार को प्रशासन द्वारा सैंपल लेकर क्वॉरेंटाइन किया गया। जिसकी सैंपल रिपोर्ट रविवार शाम को पॉजिटिव पाई गई। उसके बाद प्रशासन ने हरकत में आते हुए खाखरवाड़ा गांव को सील कर दिया तथा खाखरवाडा क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया।

बाड़मेर में पॉजिटिव मिले मरीज के संपर्क में आने से प्रशासन ने पहले ही एहतियात के तौर पर कर दिया था क्वॉरेंटाइन:-
रविवार को पिंडवाड़ा तहसील के खाखरवाड़ा गांव में एक कोरोना संक्रमित सामने आया। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति 3 मई को अन्य 9 लोगों के साथ मुंबई से इनोवा कार में आया था। इसमें से बाड़मेर का एक युवक पॉजिटिव मिला जिसकी ट्रैवलिंग हिस्ट्री में खाखरवाड़ा के इस युवक का जिक्र था। जिसकी सूचना पर प्रशासन ने शनिवार को खाखरवाड़ा गांव पहुंचकर युवक को पिंडवाड़ा क्वॉरेंटाइन सेंटर ले जाया गया जहां उसके सैंपल लिए गए। वहीं प्रशासन व ग्रामीणों द्वारा एहतियात के तौर पर पूरे गांव में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया गया तथा गांव के आसपास के रास्तों को भी बंद किया गया। वहीं रविवार को देर शाम जब युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो पूरा प्रशासनिक अमला खाखरवाड़ा गांव पहुंचा तथा पूरे गांव को सील किया गया एवं आसपास के क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया। वहीं पिंडवाड़ा में क्वॉरेंटाइन युवक को पॉजिटिव पाए जाने पर सिरोही रेफर किया गया।
युवक के पॉजिटिव मिलते ही प्रशासन हुआ अलर्ट:-
रविवार को खाखरवाड़ा के एक  युवक कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद पूरा प्रशासनिक अमला खाखरवाड़ा गांव पहुंचा तथा युवक के ट्रैवलिंग हिस्ट्री को खंगालना शुरू किया। वैसे प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर शनिवार को ही युवक को क्वॉरेंटाइन कर लिया गया था तथा आसपास के रास्तों को भी बंद कर दिया था। वहीं रविवार देर शाम युवक के पॉजिटिव की पुष्टि होने के दौरान उपखंड  अधिकारी दुदाराम हुड्डा ने खाखरवाडा क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया। वहीं युवक के निवास स्थान के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया तथा 3 मई को आए हुए युवक के ट्रैवल हिस्ट्री एवं संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाने के लिए प्रशासन जुट गया। इस दौरान एसडीएम दुदाराम हुड्डा, तहसीलदार कल्पेश जैन, विकास अधिकारी हनुवीर सिंह बिश्नोई, पुलिस उप अधीक्षक किशोर सिंह चौहान, सीएमएचओ राजेश कुमार, बीसीएमएचओ  एसपी शर्मा, डॉक्टर कश्यप जानी आदि मौके पर मौजूद थे।


कोई टिप्पणी नहीं