Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

80 वर्षीय पुषादेवी ने घर के आगे पौधारोपण कर हरियाली का दिया संदेश।

80 वर्षीय पुषादेवी ने घर के आगे पौधारोपण कर हरियाली का दिया संदेश। बाड़मेर। जूना केराडू मार्ग को अभियान ग्रीन वे बनाने को एवं शह...

80 वर्षीय पुषादेवी ने घर के आगे पौधारोपण कर हरियाली का दिया संदेश।

बाड़मेर। जूना केराडू मार्ग को अभियान ग्रीन वे बनाने को एवं शहर के अलग-अलग भागों में एक घर एक पौधा अभियान के तहत लगातार पौधारोपण किया जा रहा है, और मोहल्ले वासियों को जागरूक कर अधिक से अधिक पौधे लगवाएं जा रहे है। इसी कड़ी में मंगलवार को जूना केराडू मार्ग एवं महावीर वाटिका में जैन युवा संगठन, बाड़मेर एवं कीर्ति मित्र मण्डल के बैनरतले विभिन्न किस्म के पौधे लगाएं गए। 
कीर्ति मित्र मण्डल के हरीश बोथरा ने बताया कि मंगलवार को युवाओं ने अल प्रातः महावीर वाटिका में श्रमदान कर वाटिका की साफ-सफाई करते हुए खरपतवार का निस्तारण किया और पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहर अमन के नेतृत्व में पौधारोपण किया। इस कड़ी में महावीर वाटिका में आम, अनार, निम्बू, पीलिया आदि के 7 पौधे लगाएं वहीं जूना केराडू मार्ग में 3 पौधे लगाएं गए। और युवाओं ने महावीर वाटिका के स्वरूप को बेहतर बनाने का संकल्प लिया । 

एक घर एक पौधा अभियान के प्रेरक व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा ने बताया कि जूना केराडू मार्ग को ग्रीन वे बनाने को लेकर सतत पौधारोपण किया जा रहा है। अमन ने युवाओं के साथ महावीर वाटिका व जूना केराडू मार्ग में पौधारोपण करते हुए कहा कि यह सही समय है कि हम पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी को समझे और अपनों को पौधारोपण के प्रति सजग करें। अमन ने कहा कि पौधे सही समय पर मानसून को लाते है। 

जूना केराडू मार्ग में मंगलवार को 80 वर्षीय पुष्पादेवी जैन ने अपने घर के आगे पौधारोपण किया और कहा कि पौधे हमारी संतान से भी बढ़कर होते है। उन्होंनें कहा कि वे इस पौधे को संतान के समान परवरिश प्रदान करेंगी। 
पौधारोपण के दौरान रामलाल जैन, संजय बोथरा, हरीश बोथरा, रमेश संखलेचा, प्रवीण बोथरा, पुरूषोतम जैन, मनोज लखारा, हरीश लखारा, संजय संकलेचा प्रवीण बोथरा कन्यालाल शर्मा, रूपेश जैन, गौतम जैन, हुकमीचन्द, कमल फुलवारिया आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं