Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रवासियों की नियमित मोनिटरिंग, आमजन सजग रहेंः मीणा

प्रवासियों की नियमित मोनिटरिंग, आमजन सजग रहेंः मीणा बाड़मेर। जिले में बाहर से आने वाले प्रवासियों को लेकर विभागीय अधिकारी एवं नि...

प्रवासियों की नियमित मोनिटरिंग, आमजन सजग रहेंः मीणा

बाड़मेर। जिले में बाहर से आने वाले प्रवासियों को लेकर विभागीय अधिकारी एवं निगरानी दल नियमित रूप से मोनिटरिंग कर रहे है। आमजन भी इनको लेकर सजग रहें। इनकी ओर से होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने को गंभीरता से लिया जाएगा।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले में अन्य जिलों एवं प्रदेशों से लोगों का आना जारी है। इनको लेकर जिला एवं पुलिस  प्रशासन के साथ चिकित्सा विभाग कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्णतया सावधानी बरत रहा है। इनको कोरोना की रोकथाम के लिए जारी की गई एडवायजरी की पालना सुनिष्चित करने के निर्देश  दिए गए है। इनको होम क्वारेंटाइन के लिए पाबंद किया जा रहा है। जिला कलक्टर मीणा ने बताया कि इसकी पालना करवाने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करने के साथ ग्राम निगरानी दलों को अधिक सकर्तता बरतने के लिए पाबंद किया गया है। पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस अधिकारियों, कार्मिकों एवं बीट कांस्टेबलों को सतर्क किया गया है। बाहर से आने वाले प्रवासियों की नियमानुसार स्क्रीनिंग कर संदेहास्पद व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच कर क्वारेंटाइन करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में प्रवासियों के आगमन के कारण कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। उनके अनुसार कोई भी व्यक्ति बिना स्क्रीनिंग, स्वास्थ्य जांच, बिना पंजीकरण के जिले में प्रवेश नहीं कर पाए। होम क्वारेंटाइन होने वाले व्यक्ति को समझाइश के जरिए निर्देशों की पालना करने के लिए जागरूक किया जाए।

प्रवासियों के प्रति सतर्क एवं सजग रहेंः जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने उपखंड एवं विकास अधिकारियों एवं निगरानी दलों के कार्मिकों से कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार के निर्देशों की गंभीरता से पालना करते हुए बाहर से आने वाले प्रवासियों के प्रति सजग एवं सतर्क रहें। उनके मुताबिक इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा जा रहा है कि बाहर से आने वाले प्रवासियों की स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य जांच निर्धारित मानक दंड के अनुरूप हो। इसमें किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाए।

कोई टिप्पणी नहीं