Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर से बिहार प्रवासी श्रमिकों को लेकर जाएगी विशेष रेल।

बाड़मेर से बिहार प्रवासी श्रमिकों को लेकर जाएगी विशेष रेल। बाड़मेर। कोरोना संक्रमण से बचाव को लोक डाउन के कारण फ़ंसे प्रवासी श्र...

बाड़मेर से बिहार प्रवासी श्रमिकों को लेकर जाएगी विशेष रेल।

बाड़मेर। कोरोना संक्रमण से बचाव को लोक डाउन के कारण फ़ंसे प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के तहत रविवार को एक विशेष रेलगाड़ी बाड़मेर से बिहार जाएगी।  यह यह रेल दिन को 12 बजे प्रस्थान करेगी।  
जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी की राजस्थान सरकार की योजना के अंतर्गत रविवार को बाड़मेर से बिहार के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाई जाएगी। यह बिहार में मोतिहारी को बाड़मेर से 1200 श्रमिको को लेकर प्रस्थान करेगी। इसमें बाड़मेर, बालोतरा, गुड़ामालानी, सिवाना एवं सिणधरी से श्रमिक जाएंगे। ये सभी प्रातः 8 बजे बाड़मेर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। इससे पूर्व इन सभी की मेडिकल जांच की जाएगी। रेल की रवानगी के सम्बंध में शनिवार को जिला कलेक्टर ने वी सी के जरिए बैठक कर विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा की। 
बैठक में पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींव सिंह भाटी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू समेत सम्बंधित अधिकारी मौजूद थे।

पूर्व पंजीकृत ही जा पाएंगे       
विशेष रेल से जाने वाले श्रमिको की सूचि पहले से ही जिला प्रशासन ने तैयार कर ली थी, जिस पर बिहार सरकार द्वारा स्वीकृति जारी की जा चुकी है। जिला कलेक्टर ने बताया कि इस रेल से पूर्व में पंजीकृत श्रमिक ही जा पाएंगे, नए लोगो को शामिल नही किया जाएगा।

खाना-पानी भी मिलेगा
विशेष रेल से जाने वाले सभी श्रमिको को जिला प्रशासन द्वारा भोजन के पैकेट तथा पानी की बोतल दी जाएगी। साथ ही उन्हें मास्क एवं सेनेटाइजर भी मिलेंगे।

रेल होगी सेनेटाइज
विशेष रेल की रवानगी से पूर्व उसे पूरी तरह से सेनेटाइज किया जाएगा। वही इससे पहले पूरा रेलवे प्लेटफॉर्म ही सेनेटाइज किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं