Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

केंद्र सरकार तुरंत दे आहत को आर्थिक राहत: राठौड़

केंद्र सरकार तुरंत दे आहत को आर्थिक राहत: राठौड़ बाड़मेर। कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ ने आज कांग्रेस पार्टी ...

केंद्र सरकार तुरंत दे आहत को आर्थिक राहत: राठौड़

बाड़मेर। कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ ने आज कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन प्रोग्राम “स्पीक अप इंडिया” में भाग लिया व कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए सुझाव को दोहराते हुए उन्हें तुरंत लागू कर आहत को राहत देने की अपील की।

राठौड़ ने कहाँ कि इस महामारी में केंद्र सरकार की नीतियां देश के गरीब व मज़दूर तबके को सुरक्षित रखने में विफल रही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के सुझाव को दोहराते हुए कहा कि केंद्र सरकार सभी गरीब परिवारों को तुरंत दस हज़ार रुपय उन्हें नक़द दे या खातों में बैंक ट्रांसफर करें। ट्रांसपोर्ट को सभी प्रवासी कामगारों के लिए सही व सरल तरीक़े से उपलब्ध कराया जाना चाहिए ताकि वे अपने सुरक्षित घर लौट सकें। इसके अलावा, छोटे व्यवसायों को वित्तीय मदद दें, न कि ऋण दे ताकि मध्यम व निम्न मध्यम वर्ग के हाथ में पैसा हो। साथ ही साथ नरेगा में सो दिवस के रोज़गार को दो सो दिवस करने के आदेश जारी करने चाहिये। इससे पलायन करके आये मज़दूर व ग्रामीण परिवेश में रह रहे गरीब तबके को राहत व उसके स्वयं के स्थान पर रोज़गार मिलेगा जिससे वह सम्मान से अपने परिवार का भरण पोषण कर सकेगा। उन्होंने युवाओं से भी अपील करते हुए कहा कि इस देश व्यापी आंदोलन का हिस्सा बनें और केंद्र सरकार से इन सुझावों पर तुरंत राष्ट्रहित में कार्य करने का अनुरोध करें।

कोई टिप्पणी नहीं