Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

डेगाना, एक ही परिवार के चार डॉक्टर कोरोना संकट में योद्धा बनकर उभरे।

डेगाना, एक ही परिवार के चार डॉक्टर कोरोना संकट में योद्धा बनकर उभरे। ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं ने कहा कोरोना की जंग में सभी को...

डेगाना, एक ही परिवार के चार डॉक्टर कोरोना संकट में योद्धा बनकर उभरे।

ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं ने कहा कोरोना की जंग में सभी को मिलकर करना होगा सामना, सामाजिक बदलाव का किया आव्हान।
@भावेश सैन
नागौर/डेगाना। कोरोना संकट में लगातार कोरोना योद्धा अपनी-अपनी भूमिका में जंग लड़ रहे हैं। इसके साथ ही विशेषकर जंग में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ व पुलिसकर्मियों का सहयोग व समर्पण देश सेवा के लिए अहम दिखाई दे रहा है। ग्राम चुवा के ग्रामीण शिक्षित परिवार के मुखिया नारायणराम गुगड़वाल के परिवार में एक साथ चार डॉक्टर कोरोना की जंग में अपने-अपने क्षेत्र में अहम भूमिकाएं निभा रहे हैं। डॉ. देवेंद्र चौधरी पथरी एव मूत्र रोग विशेषज्ञ जयपुर में, डॉ. राजेंद्र चौधरी नेत्र रोग विशेषज्ञ उदयपुर मे, डॉ. त्रिवेणी चौधरी शिशु रोग विशेषज्ञ व डॉ. किरण चौधरी फिजीशियन अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना वॉरियर्स बनकर हरसंभव योगदान दे रहे हैं। यूरोलॉजिस्ट डॉ. देवेंद्र चौधरी का कहना है कि कोरोना महामारी के समय हर छोटे से बड़ा व्यक्ति जो समाज के अनिवार्य गतिविधि चलाने में मदद कर रहा है। सभी अभिवंदन का पात्र है। सरकारी-निजी क्षेत्र के सभी कोरोना की बीमारी से सामना होने के खतरे के बावजूद अपना कर्तव्य निष्ठा से निभा रहे है। बिमारी से सामना व आर्थिक मुश्किल का धैर्य से सामना सभी को करना होगा।
ऑफ थेलमो लॉजिस्ट डॉ. राजेंद्र चौधरी ने बताया कि प्रशासन के प्रयासों से स्थिति नियंत्रण में है। सभी को मिलकर संकल्प के साथ आगे बढऩा होगा। उन्होंने कहा कि समाज का हर व्यक्ति सकारात्मक सोच रखते हुए भागीदारी दे कोई भी ऐसा नहीं है जो प्रभावित नहीं होगा। इस तथ्य को स्वीकार कर लेने से हताशा कम होगी। हमारी जीवनशैली, कार्यस्थल, बाजार व सामाजिक कार्यक्रमों आदि सभी में परिवर्तन को अपनाना होगा। परिवार के मुखिया नारायणराम गुगड़वाल ने बताया परिवार के सभी चारों डॉक्टर्स रात-दिन अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना की जंग लड़ रहे हैं। हमेशा सेवा के प्रति समर्पित है। डॉ. देवेंद्र चौधरी ने बताया कि जयपुर में वह लगातार नवजात शिशु की देखभाल करते हुए गत दिनों एक नवजात शिशु का दूरबीन द्वारा ऑपरेशन भी पूरी सेफ्टी के साथ करने में भूमिका निभाई। डेगाना क्षेत्र के यह डॉक्टर लगातार अपने अपने क्षेत्र में योद्धा बनकर उभर रहे हैं। इसलिए सभी को गर्व महसूस हो रहा हैं।

कोई टिप्पणी नहीं