Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, कलेक्टर एसपी पहुंचे ढीढस ग्रामीणों की स्क्रीनिंग के दिए निर्देश।

बाड़मेर, कलेक्टर एसपी पहुंचे ढीढस ग्रामीणों की स्क्रीनिंग के दिए निर्देश। बाड़मेर। कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद जिला कलेक्टर विश्...

बाड़मेर, कलेक्टर एसपी पहुंचे ढीढस ग्रामीणों की स्क्रीनिंग के दिए निर्देश।

बाड़मेर। कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद जिला कलेक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने सोमवार को ढीढस पहुंचकर कोरोना की रोकथाम संबंधित गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए। 
जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने ढीढस में सिवाना उपखंड अधिकारी प्रमोद सिरवी एवं अन्य अधिकारियों से ग्रामीणों की स्क्रीनिंग एवं अन्य रोकथाम गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पूरे इलाके को सेनेटाइजर करवाने के साथ संपर्क में आने वाले समस्त लोगों की प्रभावी तरीके से स्क्रीनिंग की जाए। इसके अलावा पूरे क्षेत्र में चिकित्सा विभाग की टीमों के जरिए डोर टू डोर सर्वे कराया जाए। जिला कलक्टर मीणा ने बाहर से आए प्रवासियों के होम आइसोलेशन के बारे में जानकारी लेते हुए कड़ाई से इसकी पालना करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉक डाउन की पालना करवाने के साथ किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाएं। जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने ग्रामीणों से संक्रमण प्रभावित क्षेत्र में जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा चिकित्सा विभाग की ओर से की जा रही व्यवस्थाओं में सहयोग करने का अनुरोध किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रमोद सिरवी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह भाटी, तहसीलदार राकेश जैन, पुलिस उप अधीक्षक सुभाषचन्द्र खोजा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इधर, ढीढस में कोरोना का पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद कर्फ्यू लगाने के साथ लोगों की आवाजाही पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। साथ ही पर्याप्त मात्रा में पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है।

कोरोना से निपटने के लिए सहयोग की अपीलः जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने आमजन से कोरोना से निपटने के लिए सहयोग की अपील की है। उनके मुताबिक कोरोना की रोकथाम के लिये ऐसे व्यक्ति एवं परिवार जिन्हें क्वारेंटाइन किया गया है। इसके अलावा संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों में इसको रोकने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस एवं चिकित्सा विभाग की ओर से व्यवस्थाएं की जा रही हैं, उसमें पूरा-पूरा सहयोग करें। सावधानियों और निर्देशों की पालना नहीं करने वाले व्यक्तियों की सूचना तत्काल जिला एवं पुलिस प्रशासन को दें। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि जिले में संक्रमण और अधिक नहीं फैले, इसके लिए प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू व्यवस्था लागू की गई है। इसके अलावा संक्रमित व्यक्तियों के यात्रा विवरण एवं उनके संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों के बारे में पड़ताल करते हुए उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। उनके मुताबिक निर्देशों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाते हुए संबंधित व्यक्ति को संस्थागत क्वारेंटाइन में भेजा जाएगा।

2 टिप्‍पणियां

  1. बाहर से आने वाले पर जांच प्रकिया से कार्यवाही होनी चाहिए ।लापरवाही या चूक भारी पङ सकती हैं।

    जवाब देंहटाएं
  2. बाहर से आने वाले पर जांच प्रकिया से कार्यवाही होनी चाहिए ।लापरवाही या चूक भारी पङ सकती हैं।

    जवाब देंहटाएं