Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

आपदा के समय में समाज के लोगों ने ही समाज को संभालने का काम किया है: शेखावत

आपदा के समय में समाज के लोगों ने ही समाज को संभालने का काम किया है: शेखावत @रामप्रसाद सैन जोधपुर। कोविड-19 के राजस्थान एवं पं...

आपदा के समय में समाज के लोगों ने ही समाज को संभालने का काम किया है: शेखावत

@रामप्रसाद सैन
जोधपुर। कोविड-19 के राजस्थान एवं पंजाब के प्रभारी केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने यहां जोधपुर प्रवास के दौरान डीआरडीए हॉल में जिले के अधिकारियों की बैठक में कोविड-19 की समीक्षा की।
डीआरडीए सभागार में जिला कलेक्टर  प्रकाश राजपुरोहित की मौजूदगी में आयोजित इस बैठक में कोविड-19 के तहत कार्य कर रहे सभी विभागों के प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में जोधपुर सांसद केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कोविड-19 की जोधपुर में स्थिति के संबंध में विभागवार समीक्षा की और कहा कि महामारी के इस समय में केन्द्र सरकार ने समय रहते कदम उठाए। इस बीमारी को लेकर जो तेयारी की और हम इस बीमारी से जागरूकता के साथ लड़े। यही कारण रहा कि हम आज इस बीमारी को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफल रहे हैं। आपदा के इस समय में जिला प्रशासन के अधिकारियों, चिकित्सा से जुड़े सभी वॉरियर, पुलिस एवम् सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों ने पूरे मनोयोग से काम किया है। मंत्री शेखावत ने कहा कि अभी हमे और सतर्कता के साथ काम करना होगा क्योंकि हमारे सामने और चुनौती आने वाली है। आपदा के समय में समाज के लोगों ने ही समाज को संभालने का काम किया है। सामाजिक संस्थाओं, भाजपा कार्यकर्ताओं एवम् सामाजिक कार्यकर्ता भी जरूरत मंद लोगों की सेवा में जुटे रहे।

टिड्डी की रोकथाम को लेकर भी कदम उठाए
मंत्री शेखावत ने चिंता जताई कि कोविड-19 के साथ ही पश्चिम बंगाल में भीषण तूफान ने तांडव मचाया है। ईरान पाकिस्तान से आए टिड्डी ने राजस्थान सहित अनेक राज्यों की परेशानी बढ़ा दी है। उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि टिड्डी की रोकथाम को लेकर भी कदम उठाए जाए। इसके लिए प्रभाभवित क्षेत्रों में पेस्टिसाड्स का छिड़काव करवाने के निर्देश दिए। साथ ही इस संबंध ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए छोटे छोटे वीडियो बनाने को कहा।  इस दौरान राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, भाजपा के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, पूर्व उप महापौर देवेंद्र सालेचा, पूर्व महामंत्री महेंन्द्र मेघवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

एम्स में नानी की कुशलता पूछी
कोविड-19 के राजस्थान एवं पंजाब के प्रभारी केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री  गजेन्द्र सिंह शेखावत बुधवार को सुबह जोधपुर पहुंचे। अजीत कॉलोनी स्थित निवास पर विश्राम के बाद केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पत्नी  के साथ जोधपुर एम्स पहुंचे। जोधपुर एम्स में मंत्री शेखावत की नानी काफी समय से भर्ती है। लॉक डाउन के कारण शेखावत दिल्ली ही थे। यहां आने पर शेखावत आज सबसे पहले नानी की कुशलता पूछने एम्स पहुंचे। उन्होंने एम्स के निदेशक डॉक्टर संजीव मिश्रा एवम् चिकित्सको से नानी के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली।
इससे पहले निवास पर भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी व पूर्व महामंत्री महेंन्द्र मेघवाल ने शेखावत से मुलाकात की। मंत्री शेखावत ने संकट के समय में जोधपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे सेवा के कार्यों के बारे में जानकारी ली। जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने लॉक डाउन के दौरान संघटन स्तर पर और सामाजिक संस्थाओं के साथ  मिल कर किए गए सेवा कार्यों के बारे मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को विस्तार से फीडबैक दिया। जोशी ने शेखावत को बताया कि संघठन ने मण्डल के जरिए वार्ड एवम् बूथ स्तर पर जरूरत मंद लोगों को सहायता पहुंचाने का प्रयास किया है।

कोई टिप्पणी नहीं