Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर, सैन समाज सैलून संचालको ने मंत्री को सौपा ज्ञापन।

जैसलमेर, सैन समाज सैलून संचालको ने मंत्री को सौपा ज्ञापन। जैसलमेर। वैश्विक महामारी घोषित किए गए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकन...

जैसलमेर, सैन समाज सैलून संचालको ने मंत्री को सौपा ज्ञापन।

जैसलमेर। वैश्विक महामारी घोषित किए गए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में सरकारी आदेश पर लॉक डाउन चल रहा हैं। इसी लॉक डाउन के कारण कई सारे परिवारों के रोजगार बिल्कुल बंद होने से संकटों का सामना करना पड़ रहा हैं। ऐसे ही देशभर के सैन समाज के लोग जो सैलून का व्यवसाय करते हैं उनके ऊपर भी इस महामारी ने अपने काल का रूप दिखाना शुरू कर दिया हैं। सैलून का कार्य करने वाले ऐसे कई परिवार हैं जो रोज कमाकर अपना घर खर्चा चलाते हैं और अपने परिजनों के भविष्य को लेकर कुछ छोटी बचत के लिए भी प्रयास करते हैं। आज के हालात को देखते हुए ऐसे परिवारों की छोटी बचत भी इन दिनों घर बैठे-बैठे खाकर साफ हो गई हैं। ऐसे परिवारों पर अब मुसीबतों का पहाड़ नजऱ आता दिखाई दे रहा हैं। इसी अंधेरे ख़तरे को देखते हुए अपने सैन ओर सैलून कार्य करने वालों के लिए सरकारी मदद ओर राहत के लिए सैन समाज एवं सैलून संचालको ने जन अभियोग एवं अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद को रविवार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सैलून संचालको को श्रमिक का दर्जा दिलाने, क्षोरकर संघ को लेबर यूनियन की मान्यता तथा श्रमिक विभाग से कोविड-19 महामारी के कारण आर्थिक तंगी झेल रहे सैलून संचालको को आर्थिक सहायता व बीमा दिलवाने की मांग की है।
इस दौरान मीडिया प्रभारी एडवोकेट महेंद्र वीरा पोछीना, क्षोरकार संघ अध्यक्ष चतुर्भुज सैन, सैंन समाज जैसलमेर के अध्यक्ष मुल्तान वीरा नेहड़ाई, उपस्थित रहे।

1 टिप्पणी