Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, कोरोना से निपटने के लिए पुलिस थानों में नई व्यवस्थाएं।

बाड़मेर, कोरोना से निपटने के लिए पुलिस थानों में नई व्यवस्थाएं। - सरहदी बाड़मेर जिले में पुलिस अधीक्षक की पहल पर नई व्यवस्था लाग...

बाड़मेर, कोरोना से निपटने के लिए पुलिस थानों में नई व्यवस्थाएं।

- सरहदी बाड़मेर जिले में पुलिस अधीक्षक की पहल पर नई व्यवस्था लागू।
बाड़मेर। सरहदी बाड़मेर जिले में कोरोना से निपटने के लिए बाड़मेर पुलिस ने अनूठी पहल की है। अब पुलिस स्टेशन में जाने पर सोशल डिस्टेंस की पालना करने के साथ हैंड वाश एवं सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते हुए कोरोना से निपटने में सहयोग देना होगा। बाड़मेर जिले के सिवाना पुलिस स्टेशन से इसकी शुरूआत की गई है।
बाड़मेर जिले में कोरोना की रोकथाम को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन खासे सजग है। कई सरकारी कार्यालयों में हैड वाश एवं सोशल डिस्टेंस की पालना करवाई जा रही है। इसी कड़ी में बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा की पहल पर अब पुलिस थानों में जाने पर सोशल डिस्टेंस की पालना करनी होगी। इसके लिए पुलिस थानों में छह-छह मीटर की दूरी के गोले बनाए जा रहे है। अगर एक परिवादी पहले से आया हुआ है तो दूसरा परिवादी सोश ल डिस्टेंस की पालना करते हुए गोले में खड़ा रहेगा। पुलिस थानों में हैंड वाश और सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। परिवादियों को थाने में परिवाद पेश करने से पहले हाथ धोकर फिर सेनेटराइज करना होगा। पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि अब पुलिस थाने में परिवादी अधिक लोगो की भीड़ साथ नही ले सकेगा। उनको लॉक डाउन की पालना करनी होगी। उनके मुताबिक परिवादियों की सुरक्षा के लिए हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था के साथ हाथ धोने के लिए वाश बेसिन लगा लिए गए है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस थाने में मास्क पहन कर ही परिवादी को आना है। बिना मास्क के आने पर पुलिस कार्यवाही करेगी। उन्होंने बताया कि थाना परिसर में कोई भी व्यक्ति बिना वैध कारण प्रवेश नहीं कर पाएगा। परिवादी को हैंड सेनेटराइज कर अपना परिवाद सोशल डिस्टेंस के साथ कोविड-19 खिड़की पर देगा। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद एहतियात के तौर पर सुरक्षा के लिए उपाय किये जा रहे है। ताकि परिवादी और पुलिस दोनों सुरक्षित रहें। उनके मुताबिक बाड़मेर जिले के सभी पुलिस थानों में यह परिपाटी अपनाई जा रही है। सभी थाने सेनेटराइज हो रहे है। साथ ही पुलिस थानों का स्वरूप कोरोना संक्रमण काल के अनुरूप बदला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं