Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रभारी अधिकारी ने किया कोविड केयर सेंटर एवं संस्थागत क्वारेंटाइन का निरीक्षण।

प्रभारी अधिकारी ने किया कोविड केयर सेंटर एवं संस्थागत क्वारेंटाइन का निरीक्षण। - क्वारेंटाइन चल रहे लोगों की प्रभावी मोनेटरिंग क...

प्रभारी अधिकारी ने किया कोविड केयर सेंटर एवं संस्थागत क्वारेंटाइन का निरीक्षण।

- क्वारेंटाइन चल रहे लोगों की प्रभावी मोनेटरिंग करने के निर्देश।
बाड़मेर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम, चिकित्सा सुविधाओं, प्रवासियों के आगमन तथा क्वारेंटाइन व्यवस्थाओं के पर्यवेक्षण के लिए राज्य सरकार की ओर से नियुक्त किए गए प्रभारी अधिकारी एवं कृषि आयुक्त ओमप्रकाश ने गुरूवार को कोविड केयर एवं संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए प्रवासियों एवं क्वारेंटाइन पर चल रहे लोगों की प्रभावी मोनेटरिंग करने के निर्देश दिए।
प्रभारी अधिकारी एवं कृषि आयुक्त ओमप्रकाश ने उत्तरलाई रोड़ स्थित स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर रखे गए मरीजों एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में साधारण बीमारियों के उपचार के लिए आने वाले मरीजों में किसी तरह का संक्रमण नही फैले,इसके लिए लक्षण रहित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। उन्होंने बताया कि समुचित व्यवस्थाओं के अलावा राउंड द क्लॉक नर्सिंग स्टाफ एवं चिकित्सक की ड्यूटी लगाई गई है। इसके उपरांत प्रभारी अधिकारी ओमप्रकाश ने गांधी नगर में कर्फ्यू वाले इलाके का दौरा किया। प्रभारी अधिकारी ओमप्रकाश ने चौहटन रोड़ स्थित राजकीय अंबेडकर छात्रावास प्रथम में चल रहे संस्थागत क्वारेंटाइनल सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने संस्थागत क्वारेंटाइन में चल रहे लोगों की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। प्रभारी अधिकारी ने संस्थागत क्वारेंटाइन में चल रहे लोगों को एडवायजरी की पालना करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्देशों की अवहेलना करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। प्रभारी अधिकारी ओमप्रकाश ने प्रवासियों की स्क्रीनिंग के साथ क्वारेंटाइन सुनिष्चित करने के बारे में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान प्रभारी अधिकारी को अवगत कराया गया कि इस सेंटर में 20 लोगों को रखा गया है। बुधवार रात्रि में मुंबई से यहां पहुंचे 9 लोगों के जांच के लिए नमूने गुरूवार को लिए गए है। क्वारेंटाइन प्रभारी भगवान बारूपाल ने व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया कि सुबह- शाम भोजन के साथ चाय एवं नाश्ते की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा इनको दो मर्तबा आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया जा रहा है। इस दौरान जिला कलक्टर विश्राम मीणा, बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र, विकास अधिकारी कैलाश चौधरी, पंचायत प्रसार अधिकारी देवीसिंह समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं