Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोरोना से निपटने में प्रत्येक व्यक्ति भागीदारी निभाएं: हरीश चौधरी

कोरोना से निपटने में प्रत्येक व्यक्ति भागीदारी निभाएं: हरीश चौधरी - लगातार कोरोना रोकथाम गतिविधियों की समीक्षा में जुटे हुए है ...

कोरोना से निपटने में प्रत्येक व्यक्ति भागीदारी निभाएं: हरीश चौधरी

- लगातार कोरोना रोकथाम गतिविधियों की समीक्षा में जुटे हुए है राजस्व मंत्री
बाड़मेर/बायतू। पंचायत समिति सभागार में रविवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की मौजूदगी में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों व सभी विभागीय अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक आयजित हुई। बैठक में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कोरोना से आमजन को अधिक से अधिक बचाव के लिए आमजन में जागरूकता लाने तथा होम कवारेंटेंन में रहने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करना आवश्यक है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पिछले तीन दिनों से अपने विधानसभा क्षेत्र के होमवर्क पर है। वे अपने गृह क्षेत्र के गांवों का दौरा कर कोरोना में उपजे हालातों के साथ ही अन्य जनसमस्याओं के जल्द समाधान को लेकर लगातार पाटोदी, गिड़ा के बाद बायतू पंचायत समिति में अधिकारियों के साथ बैठकों के जरिये ग्रास रूट के हालात जान रहे है। वहीं कोरोना महामारी से निपटने के साथ ही जनसमस्याओं के समाधान की कार्य योजना बना रहे है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बैठक में कहा कि नरेगा में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने, उपखंड क्षेत्र की चिकित्सा व्यवस्थाओ को बेहतर बनाने, बिजली कटौती से निजात दिलाने के लिए बार बार आ रहे फाल्ट को दुरूस्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। 

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बैठक में बताया कि पिछले लंबे समय से बायतु क्षेत्र में कई पेयजल परियोजनाओं का काम ठप पड़ा था जिनको कार्य को फिर से शुरू करवाया गया है ताकि अधिकतम गांव- ढाणियों तक पीने का पानी पहुंचाया जा सके। बैठक में राजस्व मंत्री ने बार बार हो रहे टिड्डी के हमले पर चिंता जताते हुए कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में सभी किसानों के साथ मिलकर ही इस टिड्डी पर नियंत्रण किया जा सकता है। इसके लिए सरकार छड़काव के लिए दवाईयां व ट्रैक्टर मशीन उपलब्ध करवाएगी मगर जनसहभागिता जरूरी है।
इस मौके पर खोथो की ढाणी सरपंच हिमथाराम खोथ ने व्यक्तिगत टांको की लागत बढ़ाकर तीन लाख करने व अन्य जनकल्याणकारी कार्यों के लिए राजस्व मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए नरेगा में रोजगार बढ़ाने व लिफ्ट केनाल परियोजना के तहत बिछी पाईप लाईनो के विटीसी से आगे कनेक्शन जारी करने की मांग की। जनप्रतिनिधि डूंगरराम काकड़, बाबुसिह धतरवाल, गोमाराम पोटलिया ने विभिन्न जनहित के मुद्दे सदन में उठाए। 

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे: हरीश चौधरी
पंचायत समिति के सभागार में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि कोरोना से डरें नहीं, सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें। साथ ही बाहर से आने वाले क्वान्टीन व्यक्ति सरकारी निर्देशों की पूरी तरह से पालना करें। और सावधानियां बरते जिससे कोरोना आगे फैलने से बचाया जा सके। इसमे सरकार ही नही हम सभी लोगों की जिम्मेवारी है।

बैठक में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के साथ पूर्व उप प्रधान सिमरथा राम चौधरी, पूर्व बीसीसीबी चेयरमैन डूंगर राम काकड़, उपखंड अधिकारी विवेक व्यास, विकास अधिकारी अमित कुमार, सीबीईईओ रेखाराम सियाग, डिस्कॉम के सहायक अभियंता प्रदीप कुमार डाडवानी, उम्मेदाराम सारण, जलदाय विभाग के एक्सईएन बाबूलाल मीणा, सहायक अभियंता जोगेश्चर प्रसाद, पीडबल्यूडी एक्सईएन सुजानाराम विश्नोई समेत जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की ली बैठक:
क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार की आवश्यकता को महसूस करते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने चिकित्सकीय आवश्यकताओं की पूर्ति को लेकर सीएससी व पीएससी प्रभारियों के साथ चिकित्सा विभाग के तमाम अधिकारियों की बैठक कर कोरोना महामारी से निपटने के साथ ही आमजन को चिकित्सकीय सुविधाओ का पूरा लाभ मिलने व अन्य किसी तरह की परेशानी न हो उसे लेकर अधिकारियों की बैठक ली इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं का विस्तार बहुत ही आवश्यक है इसके लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अस्पताल मे बेडो की संख्या बढ़ाई गईं है। अब हमारी प्राथमिकता कि अस्पताल में बुनियादी ढांचागत सुविधाऐ बढ़ाने की रहेगी। चिकित्सकोें से महामारी से लड़ने के लिए भविष्य की रणनीति और अधिकारियों से कोरोना के संक्रमण की स्थिति, जांच व्यवस्था, उपकरणों की उपलब्धता, क्वारेंटीन सुविधाओं सहित अन्य विषयों पर फीडबैक लिया। इस दौरान ब्लॉक सीएमसओ शिवराम, डॉक्टर भेरू सिंह, देंवेद्र चौधरी, डॉक्टर जोगेंद्र समेत सभी चिकित्सक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं