Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जोधपुर, हिम्युनिटी बढ़ाने के लिए पुलिस जवानों को क्वाथ पिलाया।

जोधपुर, हिम्युनिटी बढ़ाने के लिए पुलिस जवानों को क्वाथ पिलाया। @राम प्रसाद सैन जोधपुर। कोविड-19 कोरोना संक्रमण वायरस के विस्ता...

जोधपुर, हिम्युनिटी बढ़ाने के लिए पुलिस जवानों को क्वाथ पिलाया।

@राम प्रसाद सैन
जोधपुर। कोविड-19 कोरोना संक्रमण वायरस के विस्तार को काठोरता से रोकने एवं सम्पूर्ण जोधपुर को कोरोना वायरस के संक्रमणमुक्त करने ओर जोधपुर पुलिस के जवानों में रोग प्रतिरोधक क्षमता एवं हिम्युनिटी विकसित करने के लिये आज पुलिस कन्टोल रूम सोजती गेट पर पुलिस जवानों को आयुर्वेद विभाग जोधपुर के सेवानिवृत उप निदेशक वैद्य रामरतन रामस्नेही महाराज एवं शहर के उद्योगपति एवं समाजसेवी मदनलाल पुंगलिया, विजय पुंगलिया, भाजपा प्रदेश ग्रंथालय प्रदेश प्रमुख राजेन्द्र बोराणा, भाजपा मीडिया प्रभारी जगदीश धाणदिया ने क्वाथ के महत्व एवं इसकी क्षमता के महत्व को समझाते हुए जवानों को क्वाथ पिलाया गया।
भाजपा संभाग मीडिया प्रभारी जगदीश धाणदिया ने बताया कि इससे पूर्व भी पुलिस जवानों, चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, सफाई कर्मीयों सहित जोधपुर के लोगों को अभी तक आधा-आधा लीटर की तीन हजार क्वाथ की बोतलों का वितरण किया जा चुका है। आज पुलिस कन्ट्रोल रूम में एसीपी राजेन्द्र दिवाकर की देखरेख में एक हजार दो सौ आधा-आधा लीटर की बोतलों का वितरण किया गया। इन जवानों को पूर्व में भी यही क्वाथ का सेवन कराया था इस कारण पुलिस के जवाव कोरोना से संक्रमित नहीं हुए।
वैद्य रामरतन रामस्नेही ने बताया कि तैयार काढे को बनाने में शक्तिशाली आयुर्वेदिक मिश्रण जैसे वासा, कण्टकारी, हरिद्रा, सौंठ, भारंगी, तालिसपत्र, मधुयष्ठि, तुलसी पंचांग, कालीमिर्च, लौंग, पिप्पली, चिरायता एवं गिलोय आदि महत्वपूर्ण वस्तुओं का उपयोग कर प्रभावशाली मिश्रण बनाकर क्वाथ बनाया गया है और इसका नित्यप्रति उपयोग करने से क्वाथ रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और कोरोना संक्रमण होने से बचाता है। 
उन्होंने बताया कि मई की कड़ी धूप में पुलिस के जवानों एवं हमारे पत्रकार साथी कोरोनाकाल में बड़ी कठिन सेवाएं दे रहे है उनको स्वस्थ रखने एवं उनके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिये उपरोक्त क्वाथ जो मोहता आयुर्वेदिक रसायनशाला स्टेशन रोड़ बीकानेर से तैयार कराया गया है। जो कि वैद्य रामरतन रामस्नेही महाराज के बताये गये फार्मुले से क्वाथ बनवाकर जोधपुर मंगवाया गया है। इससे पूर्व उक्त क्वाथ डाक्टर्स, नर्सिगकर्मी, नगर निगम के कर्मचारी, सफाईकर्मियों को भी दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं