Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रशासनिक अधिकारियों ने संभाला मोर्चा, निर्देशों की अवहेलना पर सख्त कार्यवाही।

प्रशासनिक अधिकारियों ने संभाला मोर्चा, निर्देशों की अवहेलना पर सख्त कार्यवाही। - होम क्वारेंटाइन वाले प्रवासियों का सत्यापन करन...

प्रशासनिक अधिकारियों ने संभाला मोर्चा, निर्देशों की अवहेलना पर सख्त कार्यवाही।

- होम क्वारेंटाइन वाले प्रवासियों का सत्यापन करने पहुंच रहे है प्रशासनिक अधिकारी।
बाड़मेर। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब ग्राम स्तरीय समितियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी क्वारेंटाइन पर चल रहे प्रवासियों को देखने पहुंच रहे है। निर्देशों की अवहेलना करने वालों को संस्थागत क्वारेंटाइन भेजने के साथ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कवायद शुरू हो गई है।
बाड़मेर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। इसके तहत उपखंड अधिकारी स्वयं कई स्थानों पर पहुंचकर क्वारेंटाइन पर चल रहे लोगों का सत्यापन कर रहे है। इसका उल्लंघन करते पाए जाने पर संबंधित व्यक्तियों को संस्थागत क्वारेंटाइन में भिजवाया जा रहा है। पिछले दिनों में कोरोना पोजिटिव के मामलों में इजाफा होने के बाद जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप बाड़मेर जिले में आने वाले समस्त प्रवासियों का 14 दिन का होम क्वारेंटाइन सुनिष्चित करने के  निर्देश दिए है। अब आने वाले प्रवासियों को संस्थागत क्वारेंटाइन में भी रखा जा रहा है। कोरोना एडवायजरी एवं क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए पुलिस विभाग को उच्च स्तर से  निर्देश दिए गए है। ऐसा करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया जाएगा। इधर, जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि होम क्वारेंटाइन पर चल रहे लोगों की प्रभावी मोनेटरिंग के लिए समस्त प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उपखंड अधिकारी, तहसीलदार एवं अन्य विभागीय अधिकारी की ओर से इनका सत्यापन किया जा रहा है। उन्होंने होम क्वारेंटाइन पर चल रहे लोगों से निर्देशों की पालना करने की अपील की है। साथ ही आमजन को निर्देशों की अवहेलना करने वाले लोगों के बारे में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष 02982-222226 पर सूचित करने का अनुरोध किया है।

क्वारेंटाइन के उल्लंघन पर 1000 रूपए का जुर्मानाः राज्य सरकार ने होम क्वारेंटाइन पर चल रहे लोगों की ओर से शर्ताें का उल्लंघन किए जाने पर 1000 रूपए का जुर्माने अथवा कानूनी कार्यवाही का प्रावधान किया है। इसी तरह सांय 7 से प्रातः 7 बजे तक आमजन का आवागमन का निषेध किया गया है। इसका उल्लंघन करने पर भादसं 188 के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने संभाला मोर्चाः जिला कलक्टर के निर्देश के बाद बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र, बायतू में विवेक व्यास, चौहटन में वीरमाराम, धोरीमन्ना में कुसुमलता चौहान, बालोतरा में रोहित कुमार, सिणधरी में कंचन राठौड़, ममता लहुआ समेत विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी क्वारेंटाइन पर चल रहे लोगों का सत्यापन कर रहे है। इनकी ओर से मास्क का इस्तेमाल नहीं करने एवं निर्धारित समय पर दुकान बंद नहीं करने वाले दुकानदारों पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं