Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोरोना वारियर्स नर्सेज के पदनाम परिवर्तन की मांग को लेकर सौपा ज्ञापन।

कोरोना वारियर्स नर्सेज के पदनाम परिवर्तन की मांग को लेकर सौपा ज्ञापन। @देवराज राजपुरोहित जालोर/सायला/थलवाड़। राज्य के नर्सेज ...

कोरोना वारियर्स नर्सेज के पदनाम परिवर्तन की मांग को लेकर सौपा ज्ञापन।

@देवराज राजपुरोहित
जालोर/सायला/थलवाड़। राज्य के नर्सेज लम्बे समय से केंद्र के अनुरूप नर्सेज के पदनाम परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। नर्स श्रेणी द्वितीय को नर्सिंग ऑफिसर, नर्स श्रेणी प्रथम को सीनियर नर्सिंग ऑफिसर, पब्लिक हेल्थ नर्स को व्यख्याता, नर्सिंग ट्यूटर स्कूल, वरिष्ठ व्यख्याता, नर्सिंग ट्यूटर कॉलेज को सहायक प्रोफेसर, इसी तरह नर्सिंग अधीक्षक को, चीफ नर्सिंग ऑफिसर पदनाम परिवर्तन की मांग है। राजस्थान नर्सेज यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष देवाराम चौधरी ने बताया केंद्र तथा एम्स, पीजीआई चण्डीग़ढ, ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल, रेलवे, और अन्य राज्यो में नर्सेज के पदनाम परिवर्तन कर दिए है, ये बिना वित्तीय भार नर्सेज के मान- सम्मान की बात है। नर्सिंग प्रोफेसन एक सघर्षमय जिंदगी है जिनको कोरोना, स्वाइनफ्लू, जैसी घातक बीमारियो के मरीजो के साथ घण्टो काम करना पड़ता है, इनके मनोबल के लिए वाजिब मांग को समय पर पूरा करना चाहिए। इस मांग को लेकर कई बार नर्सेज मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री, एसीएस मेडिकल हेल्थ से मिले है। इस मांग को विभाग द्वारा परीक्षण उपरांत वित विभाग की अनुशंषा आधार कार्मिक विभाग को भेजी गयी थी।

जानकरी अनुसार केंद्र सहित प्रमुख चिकित्सा संस्थानों ओर अन्य राज्यों में नर्सेज के पदनाम परिवर्तन कर दिए हैं। और इस  माँग को कार्मिक विभाग से मंजूरी मिल गयी है। अब गेंद मुख्यमंत्री के पाले में है राजस्थान नर्सेज यूनियन जालोर जिलाध्यक्ष पूनमाराम विश्नोई  ने बताया कि सायला ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण चौधरी के नेतृत्व में सायला तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम नर्सेज का पदनाम केंद्र के अनुरूप करने की मांग का ज्ञापन सौपकर, पदनाम परिवर्तन की अनुशंसा की साथ ही मांग की हैं। सरकार को समय रहते हुए नर्सेज की बिना वित्तीय भार की मांग पदनाम परिवर्तन पूरी करनी चाहिए, जिस से नर्सेज दुगने जोश के साथ कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ प्रोत्साहित होकर कार्य करेगे।      
इस मांग के समर्थन में कई मंत्री, सांसद, विधायक, मुख्यमंत्री और चिकित्सा एव स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख चुके हैं। ओर नर्सेज का पदनाम केंद्र के अनुरूप कर इन कोरोना वारियसर्स नर्सेज का मनोबल बढ़ाने की मांग की है। इस दौरान दीपक कुमार, श्रवण कुमार, महावीर, राजाराम, योगेश कुमार नर्सिंग कर्मी मोजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं