Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन शुरू।

छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन शुरू। बाड़मेर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बाड़मेर के अधीन राजकीय एवं अनुदानित ...

छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन शुरू।

बाड़मेर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बाड़मेर के अधीन राजकीय एवं अनुदानित 22 छात्रावासों में 1350 सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विभाग की वेबसाइट से ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता हैं।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक सुखराम ने बताया कि ऑनलाईन आवेदन में प्रिंसिपल की ओर से जारी चरित्र प्रमाण-पत्र की प्रतिलिपि ऑनलाइन की जा सकती है। उन्होंने बताया कि छात्रावास में प्रवेश के लिए बीपीएल को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 19 जून को पहली सूची, दूसरी सूची 27 जून को, तीसरी सूची 7 जुलाई को एवं रिक्त सीटे रहने पर चौथी सूची 15 जुलाई को जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिले में कोविड संक्रमण के दौरान माह मार्च एवं अप्रैल में पालनहार योजना के तहत 4 करोड़ 65 लाख 47 हजार रूपए आवंटित कर जरूरतमंद बच्चों को आर्थिक संबल प्रदान किया गया है। उनके मुताबिक राज्य सरकार की ओर से संचालित पालनहार योजना में 10 श्रेणियों के बच्चों को आर्थिक संबल प्रदान किया जाता है। बाड़मेर जिले में 7039 पालनहारों के 13681 बच्चों का पालन पोषण किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं