Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

ग्रामीण डाक सेवकों ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन, स्थाई करने की मांग।

ग्रामीण डाक सेवकों ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन, स्थाई करने की मांग। @राजेश भाटी बाड़मेर/बालोतरा। अखिल भारतीय ग्रामीण ...

ग्रामीण डाक सेवकों ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन, स्थाई करने की मांग।

@राजेश भाटी
बाड़मेर/बालोतरा। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ राजस्थान परिमंडल जयपुर के बैनर तले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को ज्ञापन सौंपकर ग्रामीण डाक सेवकों ने स्थाई करने की मांग की।
यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष हरीराम जसोल ने बताया कि भारतीय डाक विभाग में कार्यरत करीब 3 लाख ग्रामीण डाक सेवक, जिनको आज भी अंग्रेजी कानून के तहत अस्थाई कर्मचारी का दंश झेलना पड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि देशभर में करीब 80 प्रतिशत जनता को डाक विभाग के जरिए डाक कार्य करने वाले ग्रामीण डाक सेवक डाक विभाग की धूरी है, लेकिन इस धूरी की सदैव ही उपेक्षा की गई है। कहने को तो 4 घंटे की ड्यूटी रखी है, लेकिन 8 से 12 घंटे की ड्यूटी ली जा रही है। बार-बार मांग करने के बावजूद भी सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीण डाक सेवकों ने संगठन के मार्फत केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, जो वर्तमान में बाड़मेर- जैसलमेर के सांसद तथा केंद्रीय मंत्री है, उन्हें ज्ञापन सौंपकर स्थाई करने की मांग की है।
कैलाश चौधरी ने आश्वासन देते हुए कहा है कि मैं आपकी मांग को संबंधित मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिखकर आपकी मांग को जोर-शोर से उठाउंगा।

कोई टिप्पणी नहीं