Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

एक मुहिम से ग्रामीणों की बदौलत पशुओं का हलक तर हुआ आसान।

एक मुहिम से ग्रामीणों की बदौलत पशुओं का हलक तर हुआ आसान। किसी ने सही ही कहा हैं प्राणीमात्र के प्रति दया का भाव हो, जिसमें कुछ ...

एक मुहिम से ग्रामीणों की बदौलत पशुओं का हलक तर हुआ आसान।

किसी ने सही ही कहा हैं प्राणीमात्र के प्रति दया का भाव हो, जिसमें कुछ नया करने का जज्बा हो, तो मुश्किल लगते काम भी, सरल व सहज रूप से कर लेते है। इस भीषण गर्मी में कोई जीव प्यासा नही मरे, ऐसे ही प्राणीमात्र के प्रति भाव आए है बाड़मेर जिले के बायतु उपखण्ड क्षेत्र के पनावड़ा ग्रामवासियों के, जिन्होंने अपने बलबूते पर एक शानदार गायों के पीने के लिए पानी के बड़े कुण्ड का निर्माण कर डाला।
पनावड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आज शनिवार को निर्माणाधीन कुंड में पहली बार पानी का नल चालू किया गया। इस कुंड के अंदर 2 फिट  में पिलर बनाए गए है जिस पर पूरे परकोटे में जाली लगाई जाएगी, ताकि पशु कुंड के अंदर नही गिर सके, ओर गंदगी भी नहीं कर सके।
नरपतराम जांगिड़ ने बताया कि इस पुनीत कार्य की पहल भीखाराम गोदारा, ओमप्रकाश गोदारा, सरपंच प्रतिनिधि खेताराम मूढ़, अशोक शर्मा, लूणाराम मेघवाल, रामसिंह रावणा राजपूत व इनकी टीम के द्वारा की गयी। शोशल मीडिया के मार्फत चली इस मुहिम से ग्राम के कई सेवा भावी ग्रामीणों ने अपना सहयोग किया। ओमप्रकाश गोदारा बताते हैं कि धरातल पर इस कार्य को भीखाराम ने शुरू किया और अपनी गाड़ी निःस्वार्थ भाव से खुद के खर्चे से भाग दौड़ की ओर जो इस मुहिम से जुड़ने वाले घर थे, उनसे मुलाकात की ओर जो घर दूर थे या नही देखे हुए थे उनसे मुलाकात के लिए गांव के लूणाराम मेघवाल को साथ लेकर गए ओर इस नेक कार्य के लिए पनावड़ा के सभी ग्रामवासियों ने अपनी इच्छानुसार आर्थिक सहयोग किया।

कोई टिप्पणी नहीं