Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पक्षियों के लिए लगाए मॉर्डन परिंडे, चुग्गा पानी डालकर शुरू किया अभियान।

पक्षियों के लिए लगाए मॉर्डन परिंडे, चुग्गा पानी डालकर शुरू किया अभियान। @राम दयाल खोत  जोधपुर/भोपालगढ़ के हिरादेसर  गाँव में ...

पक्षियों के लिए लगाए मॉर्डन परिंडे, चुग्गा पानी डालकर शुरू किया अभियान।

@राम दयाल खोत 
जोधपुर/भोपालगढ़ के हिरादेसर  गाँव में युवाओं ने अभ्दुत कलाकारी के परिडे लगाये। रविवार को सती माता मंदिर पर डिब्बे वाले परिंडे बनाकर हिरादेसर के युवाओं ने लगाये।
महेश सूथार द्वारा कलाकारी से 50 परिंडों को बनाया गया। आज रविवार को गर्मी से पक्षियों के लिए राहत प्रदान कराने अनेक स्थानों पर परिंडे लगाने एवं चुग्गा डालने का अभियान चलाया गया, जिसमें मन्दिर व अन्य जगह के आस-पास के क्षेत्र भी शामिल है।
प्रकाश सोऊ ने बताया कि वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए पंछियों के लिए अनेक स्थानों पर परिंडे ओर चुग्गे की व्यवस्था लगातार की जायेगी एवं भविष्य में भी सभी गामीण द्वारा पशु-पक्षियों एवं जनकल्याण के अनेक सेवाकार्य शीघ्र प्रारम्भ किये जाएंगे। इस पुनीत कार्य में भूखे-प्यासे पक्षियों को भोजन कराने की अद्भुत तकनीकी इस भीषण गर्मी में खाली टीन के डिब्बे का सही उपयोग किया जाए तो कितने ही पक्षियों की जान बच सकती है। इस दौरान प्रकाश सोऊ, महिपाल सोऊ, मुकेश सोऊ, नरेश सोऊ, सुखराम सोऊ, रामप्रसाद सोऊ उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं