Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मारवाड़ को आत्मनिर्भर बनाने विशेष पैकेज देने की मांग

मारवाड़ को आत्मनिर्भर बनाने विशेष पैकेज देने की मांग मशहूर वित्त विशेषज्ञ भरतकुमार सोलंकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखक...

मारवाड़ को आत्मनिर्भर बनाने विशेष पैकेज देने की मांग

मशहूर वित्त विशेषज्ञ भरतकुमार सोलंकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की हैं कि आर्थिक पैकेज में मारवाड़ के पाली जिले में नए बांध निर्माण पर एक विशेष पैकेज दिया जाए तो यह पुरा इलाक़ा खेती में जल्द ही आत्मनिर्भर हो सकता हैं। 
देश के नाम संदेश में पीएम मोदी ने  वर्तमान कोरोना संकट से अर्थव्यवस्था को उभारने ‘भारत आत्म निर्भर अभियान’  के तहत बीस लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा में उद्धयोग जगत के साथ खेती को बढ़ावा देने पर ज़ोर दिया हैं।खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को अपने खेतों की सिंचाई के लिए जल की अति आवश्यकता होती हैं। पश्चिमी राजस्थान के अरावली पर्वत की गोद में मारवाड़ इलाका पिछले बहत्तर साल से जल संसाधनों के अभाव में जी रहा हैं। आज़ादी के बाद आज तक एक भी बांध का निर्माण नहीं होने से किसानों को सिंचाई जल उपलब्ध नहीं होता हैं, इसलिए अधिकांश लोगों को मजबूरन शहरों की ओर पलायन करना पड़ता हैं। 
प्रधानमंत्री से निवेदन करते हुए कहा हैं की आप उपरोक्त विषय को संज्ञान में लेते हुए सिंचाई जल संसाधन हेतु नए बांध निर्माण की योजना बनाने के लिए अति शीघ्र राज्य सरकार को आदेश जारी करे।

कोई टिप्पणी नहीं