Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कुवैत से पन्द्रह दिन बाद घर पहुंचेगी नटवर लाल और नारायण लाल की पार्थिव देह।

कुवैत से पन्द्रह दिन बाद घर पहुंचेगी नटवर लाल और नारायण लाल की पार्थिव देह। - बांसवाड़ा और डूंगरपुर निवासी दोनों जनो की कुवैत द...

कुवैत से पन्द्रह दिन बाद घर पहुंचेगी नटवर लाल और नारायण लाल की पार्थिव देह।

- बांसवाड़ा और डूंगरपुर निवासी दोनों जनो की कुवैत दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी मौत।
- केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के प्रयासों से शव भारत लाने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

@रामप्रसाद सैन
जोधपुर/दिल्ली। नर सेवा ही नारायण सेवा होती है। यह सबसे बड़ी सेवा है। इस संकट की घड़ी में जोधपुर के सांसद एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत तत्परता से सभी की सेवा कर रहे हैं। बांसवाड़ा और डूंगरपुर के दो जने कमाई के लिए कुवैत गए लेकिन हार्ट फेल होने से करीब पन्द्रह दिन पहले मौत हो गई। दोनों के परिजन पार्थिव देह भारत लाने की कोशिश करते रहे। परेशानी हुई तो केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कुवैत के विदेश मंत्रालय और दूतावास में संपर्क किया। शेखावत के प्रयासों से दोनों के शव कतर एयरलाइंस से 31 मई को रवाना किए गए हैं जो दो जून को अहमदाबाद पहुंचेंगे। दोनों के शव करीब पन्द्रह दिन बाद मंत्री शेखावत के प्रयासों से घर पहुंचेंगे। 
भाजपा के संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि जोधपुर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सात समन्दर पार विदेशो में रहने वाले प्रवासी राजस्थानियों के लिए संकटमोचक बने हुए हैं। संकट की स्थिति में मंत्री शेखावत और उनके मार्गदर्शन में काम कर रही अधिकारियों की टीम हर संभव मदद का प्रयास कर रहे हैं।  कुवैत में एक कम्पनी में काम करने वाले डूंगरपुर तहसील बिछीवाड़ा के चुंदावड़ा गांव के 55 वर्षीय नारायण लाल नाई की दिल का दौरा पड़ने से 14 मई 2020 को अस्पताल में मौत हो गई। करीब पन्द्रह दिन बाद भी नारायण लाल का शव यहां नहीं पहुंचा तो परिजनों ने शेखावत से संपर्क किया। इसी तरह कुवैत में ही काम करने वाले प्रवासी नटवर लाल पुत्र बलदेव तेली की भी गत 19 मई को अस्पताल में हार्ट फेल होने से मौत हो गई। नटवर लाल का शव मोहल्ला तेलीवाड़ा खंदा खवारी बांसवाड़ा लाने के लिए परिजनों ने सांसद शेखावत से आग्रह किया। इसके बाद मंत्री शेखावत ने कुवैत के विदेश मंत्रालय और दूतावास से बातचीत की। समाजसेवी और एनजीओ संचालित करने वाले मोहम्मद हुसैन कागड़ी ने मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के कहने पर प्रयास कर मृतक नारायण लाल नाई और नटवर लाल के शव भारत भिजवाने के लिए पेपर बनवाए। कुवैत दूतावास से जुड़े मोहम्मद हुसैन कागड़ी के अनुसार केन्द्रीय मंत्री शेखावत के निर्देशानुसार नटवर लाल और नारायण लाल दोनों की पार्थिव देह 31 मई को कतर एयरलाइंस से भारत के लिए रवाना कर दी गई हैं। दोनों की पार्थिव देह दो जून रात अहमदाबाद पहुंचेगी। संकट के समय में साथ देने पर नारायण लाल के परिजन दिनेश नाई एवम् नटवर लाल के परिजन योगेश ने मंत्री शेखावत का आभार व्यक्त किया है।

कोई टिप्पणी नहीं