Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अन्तर्राज्यीय आवागमन के लिए प्राप्त ऑनलाईन आवेदन पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश।

अन्तर्राज्यीय आवागमन के लिए प्राप्त ऑनलाईन आवेदन पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश। बाड़मेर। कोविड-19 दौरान अन्य राज्यों एवं जिलों में फ...

अन्तर्राज्यीय आवागमन के लिए प्राप्त ऑनलाईन आवेदन पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश।

बाड़मेर। कोविड-19 दौरान अन्य राज्यों एवं जिलों में फंसे हुए श्रमिकों, दर्शनार्थियों एवं छात्रों को गन्तव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए ऑनलाईन अनुमतियां जारी की जानी है। आनलाईन आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही के लिए जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने अधिकारियों को नियुक्त किया है।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बतायाा कि राज्य सरकार द्वारा अर्न्तराज्यीय आवगमन के लिए ऑनलाईन आवेदन की सुविधा प्रदान की गई है। इसके अन्तर्गत emitraapp.rajasthan.gov.in/emitraApps/covid19MigrentRegistrationDetails तथा epass.rajasthan.gov.in पर आवेदन किया जा सकता है। 
उन्होने बताया कि उक्त एपस पर प्राप्त होने वाले आवेदनों पर कार्यवाही करने के संबंध में गृह विभाग ग्रुप-9 राजस्थान सरकार जयपुर द्वारा नवीन दिशा-निर्देश जारी किये गये है। उक्त दिशा-निर्देशों के अनुसरण में प्रतिदिन प्राप्त होने वाले आवेदनों का निष्पादन करने हेतु अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा के सुपरविजन में अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।
जिला कलक्टर ने बताया कि epass.rajasthan.gov.in के प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही के लिए जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनिल कुमार चौहान तथा emitraapp.rajasthan.gov.in/emitraApps/covid19MigrentRegistrationDetails के लिए सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग बाड़मेर के एनालिस्ट कम प्रोगामर मोहन कुमार सिंह को नियुक्त किया गया है। उन्होने अन्तर्राज्य परिवहन के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर को उक्त एपस पर प्राप्त आवेदनों के निस्तारण हेतु जिला कलक्टर के सम्मुख प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। उन्होने बताया कि मेडिकल इमरजेन्सी एवं मृत्यू की दशा में अनुमतियां जिला स्तर पर जारी की जा सकेगी। इसके अतिरिक्त अन्य कारणों से प्राप्त आवेदनों पर निर्णय के लिए गृह विभाग राजस्थान जयपुर को अग्रेषित किए जाएंगे। उन्होने बताया कि अन्य जिलों में आने-जाने के लिए प्राप्त आवेदनों का निस्तारण उपखण्ड मजिस्ट्रेट द्वारा किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं