Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, कोरोना बचाव में कर्मवीर शिक्षक निभा रहे है महत्वपूर्ण भूमिका।

बायतु, कोरोना बचाव में कर्मवीर शिक्षक निभा रहे है महत्वपूर्ण भूमिका। @घमण्डाराम परिहार  बाड़मेर/बायतु। वैश्विक महामारी कारोन...

बायतु, कोरोना बचाव में कर्मवीर शिक्षक निभा रहे है महत्वपूर्ण भूमिका।

@घमण्डाराम परिहार 
बाड़मेर/बायतु। वैश्विक महामारी कारोना से जंग लड़ रहे चिकित्सा विभाग, पुलिस,सफाई कर्मियों के साथ ही शिक्षा विभाग के शिक्षकों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। शिक्षक अलग-अलग मोर्चों पर कोरोना से जंग में सहयोग कर रहे है। कोरोना को रोकने के लिए प्रशासन तमाम प्रयास कर रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शिक्षक प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहे है। कही पर काफी संख्या में शिक्षक चैक-पोस्टों पर पुलिस का सहयोग कर रहे हैं तो कहीं सर्वे टीम में शामिल है, तो कहीं निगरानी कमेटी के सदस्य है। वहीं कई जगह कवारेंटाइन केंद्रों पर 24 घण्टे ड्यूटी निभा रहे हैं। इसके अलावा ग्राम प्रभारी के रूप में शिक्षक डोर-टू-डोर सर्वे व बाहर से आने वाले लोगों को होंम आईसोलेशन में रखने जैसे महत्वपूर्ण कार्य साइलेंट वर्कर के रूप में कर रहे हैं।
आज बायतु क्षेत्र के ऐसे ही कर्मवीर शिक्षकों से आपको रूबरू करवाते हैं।

पुराना गांव बायतु से दमाराम:
कोरोना कर्मवीर शारीरिक शिक्षक दमाराम ने बताया कि वे 21 मार्च से लगातार पुराना गांव बायतू में कोरोना से आमजन को सतर्क कर रहे हैं।बाहर से आने वाले व्यक्तियों को होम कवारेंटाइन कर प्रशासन को सूचना दे रहे हैं, साथ ही मोहल्ले के सभी घरों में सेनिटाइजर के छिड़काव में मदद की। इनका कहना है कि हम मिलकर एक दिन कोरोना को हरा देंगे।

काकड़ो की ढाणी से मूलाराम माचरा:
कोरोना वॉरियर मूलाराम माचरा बताते हैं कि ग्राम काकड़ों की ढाणी में डोर टू डोर सर्वे कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने की सलाह देना, लॉकडाउन की पालना करवाना व मास्क का प्रयोग करने की सलाह व आवश्यकता मंद परिवारों को ग्राम विकास अधिकारी व अन्य माध्यमों से राशन सामग्री वितरण का कार्य कर रहे हैं। इनका कहना है कि  प्रशासन के साथ मिलकर इस महामारी पर विजय प्राप्त कर लेंगे।

पनोणी जाणियों की ढाणी से सलीम जावेद:
कोरोना यौद्धा सलीम जावेद 21 मार्च से ग्राम पनोणी जाणियों की ढाणी में लोगों को कोरोना से सतर्क कर रहे हैं, साथ ही इस महामारी से बचाव के तरीकों से आमजन को रूबरू करवा रहे हैं। इन्होंने बताया कि वे डोर टू डोर सर्वे के दौरान लोगों को मास्क का उपयोग करने व घर में ही रहने की सलाह दे रहें है।

पुराना गांव बायतु से भवानी सिंह:
शिक्षक भवानी सिंह ग्राम प्रभारी के रूप में पिछले डेढ़ माह से लगातार घर-घर सर्वे करने, बाहर से आये व्यक्तियों का होमआइसोलेशन करने व उनके घरों के आगे नोटिस चस्पा करने का कार्य करने के साथ ही आमजन को इस महामारी से भयभीत न होकर सावधानी पूर्वक सामना करने की सलाह देते रहे हैं, साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरूक कर रहे है।

दानोनी मेघवालों की ढाणी से श्रीराम सऊ:
कोरोना यौद्धा अध्यापक श्रीराम सऊ लंबे समय से ग्राम दानोनी मेघवालों की ढाणी में घर - घर सर्वे कर लोगों कोरोना वायरस से सचेत करने, बाहर से आने वाले लोगों की प्रशासन को जानकारी देने के साथ ही उनका होमआइसोलेशन करने व प्रतिदिन दो समय इनके स्वास्थ्य की जानकारी प्रशासन तक पहुंचा रहे है। जरूरत मंद लोगों को पंचायत के माध्यम से व स्थानीय सोशल मीडीया ग्रुप की मदद से राशन सामग्री वितरण में भी सहयोग कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं