Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बेजुबान पक्षियों के लिए जल कुंड बनाकर मनाया राजस्व मंत्री का जन्मदिन।

बेजुबान पक्षियों के लिए जल कुंड बनाकर मनाया राजस्व मंत्री का जन्मदिन। बाड़मेर/बायतु। कोरोना वायरस महामारी संक्रमण से बचाव के लिए...

बेजुबान पक्षियों के लिए जल कुंड बनाकर मनाया राजस्व मंत्री का जन्मदिन।

बाड़मेर/बायतु। कोरोना वायरस महामारी संक्रमण से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते मनुष्य तो बोलकर अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति कर लेता है लेकिन बेजुबान पशु-पक्षियों की दशा बहुत ही सोचनीय हैं। वहीं इधर भीषण गर्मी में पक्षियों को हो रही परेशानी को देखते हुए बुधवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के जन्मदिन के मौके पर माधुसिंह गोरा ने पक्षियों के पानी को रखवाने की स्थायी व्यवस्था की है। क्षेत्र के हेमजी का तला ग्राम पंचायत के गोरों की ढाणियों के पास स्थित एक साथ 27 परंपरागत जल स्रोत टांकों के पास एक स्थायी जल कुंड बनाया जिसे बुधवार को राजस्व मंत्री व बायतू विधायक हरीश चौधरी के 50 वें जन्मदिन के मौके पर शुरू किया। दरअसल राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के जन्मदिन के अवसर पर बेजुबान पक्षियों के लिए जल कुंड का निर्माण कर उसमें पानी डालकर शुरुआत की। माधुसिंह गोरा, जोगाराम मेघवाल, मूलाराम गोरा, गुमना राम सारण, व रतन लाल ने मिलकर पक्षियों के लिए स्थायी जल कुंड का निर्माण किया और उसमें पानी डालकर पक्षियों को पीने की सुविधा उपलब्ध करवाई।
उन्होंने बताया कि गर्मी बढ़ने के चलते पक्षियों को भूख से अधिक प्यास सताएगी। ऐसे में उनके घर के पास बने एक ही जगह पर 27 टांकों के पास जल कुंड बनाकर उसमें पानी डालकर वन्य जीवों व पक्षियों को बचाने की मुहिम शुरू की है। उन्होंने अपील की है कि प्रत्येक नागरिक अपने खेत में बने टांकों के पास व घर की छतों पर दाना, पानी का इंतजाम रखे।

कोई टिप्पणी नहीं