Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोरोना से जंग में संत निरंकारी महिला सेवादल भी सेवा के लिए तत्पर।

कोरोना से जंग में संत निरंकारी महिला सेवादल भी सेवा के लिए तत्पर। - महिला सेवादलो ने सभी के घर-घर जाकर सेनेटरी नेपकिन वितरित कि...

कोरोना से जंग में संत निरंकारी महिला सेवादल भी सेवा के लिए तत्पर।

- महिला सेवादलो ने सभी के घर-घर जाकर सेनेटरी नेपकिन वितरित किए, साथ ही महिलाओं को किया जागरूक।
बाड़मेर। कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी को लेकर संत निरंकारी मिशन लगातार सेवा कार्यों में जुटा हुआ है। मीडिया सहायक हितेश तंवर ने बताया कि, पिछले एक महीने से संत निरंकारी मिशन ब्रांच बाड़मेर के पुरूष सेवादल सेवाएं कर रहे हैं। जिसमें सरकारी कार्यालयों सहित, चिकित्साकर्मियो, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों सहित कई योद्धाओं को सुबह-शाम चाय-कॉफी, बिस्किट, जलपान परोसने का सेवा कार्य कर रहें हैं। 

इस प्रकार वेदान्ता केयर्न ऑयल एण्ड गैस के हेड हरमीत सेहरा ने भी संत निरंकारी मिशन की महिला सेवादलो को सेनेटरी नेपकिन भेंट किए। अब महिला सेवादलो के हिस्से में भी ये सेवाएं आयी है जिसको लेकर शुक्रवार से ही निरंकारी मिशन की महिला सेवादल वाहन के जरिये जिले के शिव नगर, नेहरू नगर, महावीर नगर, शास्त्री नगर सहित कई इलाकों की महिलाओं के घर-घर जाकर सेनेटरी नेपकिन बांटते हुए इसके प्रयोग, फायदे एवं इसके नष्ट करने के बारे में भी जागरूक किया। 

इस सेवा कार्य में मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी एवं आशाओं का मुख्य योगदान रहा।
सेनेटरी नेपकिन के वितरण का कार्य संत निरंकारी मण्डल बाड़मेर के जॉनल प्रभारी संत शांतिलाल एवं महिला सेवादल प्रभारी लक्ष्मी खत्री के मार्गदर्शन के अनुसार किया जा रहा है जिसमें प्रत्येक वार्ड की गरीब महिलाओं एवं बालिकाओं को सेनेटरी नेपकिन बांटेंगे।

तंवर ने बताया कि, संत निरंकारी मिशन के सभी पुरुष सेवादारो की 8 टोलियां जिसमें एक टोली में 4 सेवादार मिलकर जिले के सभी स्थानों पर चाय-कॉफ़ी परोसने का सेवा कार्य कर रहें हैं। इसके साथ ही पिछले कई दिनों से शिव नगर सहित कई जगहों पर जरूरतमन्दों एवं असहाय लोगों को राशन किट भी वितिरत किए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं