Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

परेऊ के दुकानदारों की पहल, बेसहारा गोवंश को खिला रहे हैं हरा चारा।

परेऊ के दुकानदारों की पहल, बेसहारा गोवंश को खिला रहे हैं हरा चारा। @घमण्डाराम परिहार बाड़मेर/बायतू। पंचायत समिति गिड़ा के पर...

परेऊ के दुकानदारों की पहल, बेसहारा गोवंश को खिला रहे हैं हरा चारा।

@घमण्डाराम परिहार
बाड़मेर/बायतू। पंचायत समिति गिड़ा के परेऊ गांव के गौ सेवा के लिए दुकानदारों ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर दुकानदारों को जोड़ा गया। दुकानदारों के सहयोग से सारे के लिए रुपए इकट्ठे कर बेसहारा गोवंश के लिए चारा उपलब्ध करवा रहा है। पिछले तीन महीनों से यह ग्रुप हर पूर्णिमा अमावस्या पर बेसहारा गोवंश के लिए चारा उपलब्ध करवा रहा है।
कोरोना लॉक डाउन के दौरान भी इन्होंने 1 दिन भी हिम्मत नहीं हारी। बालोतरा से हरा चारा लाकर गोवंश को खिला रहे हैं। शुक्रवार को हरे चारे की गाड़ी मंगवा कर महंत ओंकार भारती के हाथों बेसहारा गोवंश को हरा चारा खिलाया। इन दुकानदारों की सेवा यहां तक ही सीमित नहीं है बेसहारा गोवंश के घायल होने या बीमार होने पर तुरंत इलाज उपलब्ध करवाते हैं। भक्त पारसमल सोनी ने बताया कि गर्मी बरसात और सर्दी में भी निरंतर बेसहारा गोवंश के लिए चारा उपलब्ध करवाया जाता है। हर पूर्णिमा अमावस्या पर 2500 क्विंटल चारा परेऊ पहुंचता है। ऐसे सभी गौ भक्त गलियों में बेसहारा गोवंश को चारा खिलाते हैं। सभी विशेष अवसरों पर गायों के लिए गुड़ रोटी वह लड्डू भी बनाए जाते हैं और गोवंश को खिलाते हैं। भूतपूर्व सरपंच पर्वत सिंह ने बताया कि कई वर्षों से टीम में राजेंद्र सिंह महेचा, पारसमल सोनी, नेमीचंद लखारा, ओम लखारा, रूपचंद सोनी, कुंभाराम सोनी सहित दर्जनों युवा इस मुहिम में हाथ बटाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं