Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर में एक घर एक पौधा अभियान का सभापति ने किया आगाज।

बाड़मेर में एक घर एक पौधा अभियान का सभापति ने किया आगाज। बाड़मेर। थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा व ग्रीन बाड़मेर बनाने को लेकर शुक्रवा...

बाड़मेर में एक घर एक पौधा अभियान का सभापति ने किया आगाज।

बाड़मेर। थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा व ग्रीन बाड़मेर बनाने को लेकर शुक्रवार को वार्ड संख्या 8 में कीर्ति मित्र मण्डल, बाड़मेर के तत्वावधान में वार्ड संख्या 8 में एक घर एक पौधा अभियान का आगाज हुआ। अभियान का आगाज इसी वार्ड के पार्षद व बाड़मेर नगर परिषद के सभापति दिलीप माली, प्रवीण सेठिया एवं पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन सहित युवाओं ने वार्ड में पौधारोपण कर किया।

कीर्ति मित्र मण्डल के हरीश बोथरा ने बताया कि शुक्रवार को वार्ड संख्या 8 में नगर परिषद सभापति दिलीप माली, प्रवीण सेठिया व अभियान प्रेरक मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में प्रारम्भ हुए, एक घर- एक पौधा अभियान के तहत प्रत्येक घर के आगे एक पौधा लगाया जायेगा। इस कड़ी में शुक्रवार को वार्ड में अलग-अलग किस्म के 10 पौधे लगाएं गए।
वार्ड में पौधारोपण प्रेरक व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि बाड़मेर शहर में पौधों की संख्या फिलवक्त बहुत ही कम है। ऐसे में हमें थार नगरी बाड़मेर को संकल्प लेकर हरा-भरा बनाने की आवश्यकता है। अमन ने कहा कि कोरोना के काल में हमें प्रशासन के निर्देशों की पालना करते हुए अपने-अपने घर के आगे पौधे लगाने चाहिए।

बाड़मेर नगर परिषद के सभापति माली ने कीर्ति मित्र मण्डल के युवाओं की पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि बाड़मेर शहर को हरा-भरा, सुन्दर, स्वच्छ व साफ-सुथरा बनाना हम सब शहरवासियों का नैतिक दायित्व है। माली ने कहा कि पौधे दुनिया के सबसे बड़े दानवीर है। जो प्रतिपल हमें कुछ न कुछ देते रहते है।
वार्ड सख्या 8 में कीर्ति मित्र मण्डल, बाड़मेर के संजय बोथरा, हरीश बोथरा, रमेश संखलेचा, गौतम बोथरा, मनोज लखारा, हरीश लखारा, सरुप माली, पारस जैन, मुकेश माली, परवीन बोथरा, रूपेश जैन, पुरूषोतम बोथरा, संजय संखलेचा, पारसमल धारीवाल, पवन संखलेचा, मुकेश धारीवाल सहित कार्यकर्तागण उपस्थित रहे। मण्डल के उत्साही कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए प्रथम दिन मीठा नीम, पीलिया, गुलमोहर, करंज, चांदनी, जेट्रोपा आदि के 10 पौधे लगाएं।

कोई टिप्पणी नहीं