Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर, पुलिस कप्तान ने फिर दिखाई मानवीय संवेदना।

जैसलमेर, पुलिस कप्तान ने फिर दिखाई मानवीय संवेदना। @नवीन वाधवानी जैसलमेर। पुलिस कप्तान डॉक्टर किरण कंग सिद्धू ने कोरोना फाइटर ...

जैसलमेर, पुलिस कप्तान ने फिर दिखाई मानवीय संवेदना।

@नवीन वाधवानी
जैसलमेर। पुलिस कप्तान डॉक्टर किरण कंग सिद्धू ने कोरोना फाइटर पुलिसकर्मियों को भीषण गर्मी से राहत देते हुए सेनेटाइजर और पानी की बोतलें भेंट की। पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर में झुलसाने वाली तेज गर्मी और सूरज के तीखे तेवर कोरोना यौद्धाओं के आगे बौने साबित हो रहे हैं। पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर जिले में लॉक डाउन की पालना में लगे पुलिसकर्मियों के हौसले सूरज की आग बरसती किरणे तोड़ नहीं पा रही। तियालीस डिग्री तापमान में अपना राजधर्म निभा रहे  इन पुलिसकर्मियों के हौसले को दो कदम गांव की ओर परिवार सेल्यूट करता हैं।

जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक डॉक्टर किरण कंग सिद्धू ने मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए अपने कोरोना फाइटर पुलिसकर्मियों के लिए पानी की बोतलें, हैंड सेनेटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था कर खुद पहुंची और उनकी कुशलक्षेम पूछने के साथ उनके लिए पानी की बोतलें, मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था कर अपने हाथो से शहर भर में अपना राजधर्म निभा रहे पुलिसकर्मियों को वितरित कर हौसला अफ़ज़ाई की। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर किरण कंग पैदल ही चलकर पुलिस उप अधीक्षक श्याम सुंन्दर सिंह, सिटी कोतवाल किशन सिंह चारण के साथ एक एक पुलिसकर्मी की हौसला अफ़ज़ाई की। इससे पहले भी कई मौकों पर पुलिस अधीक्षक पुलिसकर्मियों के बीच पहुंचती रही हैं। शहर में लॉक डाउन की पालना कराने में जैसलमेर पुलिस अहम भूमिका निभा रही हैं। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में शहर की जिस तरह लॉक बंदी की गयी हैं, लोग तारीफें करते नहीं थकते। साथ ही पुलिस विभाग का सम्मान करते हुए जैसलमेर वासी अपने घरों में रहकर लॉक डाउन का पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। पुलिस को सख्ती करने की आवश्यकता ही नहीं पड़ रही।

पुलिसकर्मियों के जज्बे और हौसले में कोई कमी नहीं हैं, शहर में लॉक डाउन की पालना कराने की जिम्मेदारी हमारे जवानो पर हैं। इस भीषण गर्मी को मात देकर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं ऐसे में मेरा फर्ज हैं उनके बीच जाकर उनको जानने और उनकी बात सुन सकूं। आज उनके लिए पानी की बोतले, मास्क और सेनेटाइजर वितरित किये, पुलिस के जवानो का जोश डेढ़ माह बाद भी बरकार हैं, हमे जवानो पर गर्व हैं।
- डॉक्टर किरण कंग सिद्धू पुलिस अधीक्षक जैसलमेर

कोई टिप्पणी नहीं