Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिले में आवागमन के लिए जरूरतमंद को जारी किए जा रहे है पास।

बाड़मेर जिले में आवागमन के लिए जरूरतमंद को जारी किए जा रहे है पास। प्रवासी होम क्वारेंटाइन रहें, आमजन अनावश्यक बाहर नहीं निकल...

बाड़मेर जिले में आवागमन के लिए जरूरतमंद को जारी किए जा रहे है पास।

प्रवासी होम क्वारेंटाइन रहें, आमजन अनावश्यक बाहर नहीं निकलेंः मीणा 
बाड़मेर। कोरोना से निपटने के लिए यह बेहद जरूरी है कि प्रवासी होम क्वारेंटाइन रहें। इसमें किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाएं। ऐसे व्यक्ति जो अन्य स्थानों पर है,उनसे अनुरोध है कि अनावश्यक रूप से बिना अनुमति के बाहर नहीं निकले। केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देशों एवं कोरोना संबंधित एडवायजरी की पालना करें।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले के करीब 56 हजार लोग अन्य प्रदेशों में काम करते है। इनमें से साढ़े पच्चीस हजार लोग बाड़मेर जिले में आ चुके है। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में आवागमन को रोका नहीं गया है। हालांकि यह कुछ हद तक नियंत्रित किया गया है। उनके मुताबिक जिन लोगों को 6 मई तक अनुमति पत्र जारी किए गए है, उनके आवागमन पर किसी तरह की रोक नहीं है। मौजूदा समय में अनुमति पत्र जारी करने की गाइड लाइन में कुछ बदलाव किया गया है। लेकिन जरूरतमंद एवं पात्रता रखने वाले व्यक्तियों को अनुमति पत्र जारी किए जा रहे है। जिला कलक्टर मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले 1675 बिहार के श्रमिकों को चिन्हित किया गया था। इसमें से 1200 को रविवार को विशेष रेलगाड़ी से भेजा गया है। जबकि अन्य 475 श्रमिकों तथा बालोतरा क्षेत्र में चिन्हित किए गए झारखंड के 260 श्रमिकों को आगामी दिनों में जोधपुर से प्रस्तावित विशेष रेलगाड़ी के माध्यम से उनके घर भेजने की कार्य योजना पर काम चल रहा है। इनको बसों के जरिए सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंचाया जाएगा। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने प्रवासियों से अनुरोध किया है कि वे जिस स्थान पर ठहरे हुए है, राज्य एवं केन्द्र सरकार के आगामी निर्देशों तक वहीं रूके रहे। अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकलें, ऐसी स्थिति में वे स्वयं, अपने परिवार एवं समाज के लिए दिक्कत बढ़ाने का कार्य नहीं करें। उन्होंने बाड़मेर में आए प्रवासियों से 14 दिन के होम क्वारेंटाइन की पालना करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इसके लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार मोनेटरिंग की जा रही है। इसका उल्लंघन करते पाए जाने पर उसको संस्थागत क्वारेंटाइन भेजा जाएगा। जिला कलक्टर मीणा ने विशेष रेलगाड़ी के संचालन में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वालों का विशेष आभार जताया है।

कोई टिप्पणी नहीं