Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गिड़ा क्षेत्र में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

गिड़ा क्षेत्र में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। बाड़मेर/बायतू। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी अपने त...

गिड़ा क्षेत्र में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

बाड़मेर/बायतू। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को गिड़ा पहुंचे। इस दौरान चौधरी ने बायतू विधानसभा क्षेत्र के गिड़ा तहसील क्षेत्र में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर पीड़ित किसानों से मुलाकात की। चौधरी ने प्रशासन को टिड्डी नियंत्रण के लिए माकूल प्रबंध करने के निर्देश दिये। बाड़मेर जिले में कई समय से पाकिस्तान से आई टिड्डियों ने किसानों की फसलों पर आक्रमण कर रखा है। वहीं जिले के किसानों की फसलों को चौपट कर दिया है। किसान टिड्डियों के आक्रमण से बेहाल है। वे बार-बार केन्द्र और राज्य सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि इन टिड्डियों के हमलों से हमें बचाएं। आखिरकार राज्य के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी रविवार को एक बार फिर टिड्डी प्रभावित इलाकों के दौरे पर पहुंच गए। चौधरी सुबह बालोतरा से निकलकर गिड़ा, सवाऊ पदमसिंह, भोमोणीयों की ढाणी, सवाऊ मूलराज व केसुम्बला टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर किसानों के हुए नुकसान की स्थिति की जानकारी ली। 
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि सीमावर्ती जिलों में टिड्डी नियंत्रण को लेकर राज्य सरकार गंभीर है और हरसंभव संसाधन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। कहा कि जिन किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है उन्हें स्पेशल गिरदावरी के निर्देश दे दिए हैं, जल्द ही किसानों को मुआवजा मिलेगा। चौधरी ने किसानों के साथ टिड्डी का छिड़काव करने वाली मशीनरी से टिड्डी पर छिड़काव भी किया। साथ ही उन्होंने टिड्डी दल से प्रभावित क्षेत्रों में टिड्डी दल पर नियंत्रण के लिए संबंधित विभागों को पाबंद किया।

टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद चौधरी गिड़ा तहसील मुख्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक भी ली। इस दौरान गिड़ा तहसीलदार शिवजी राम बावरी, थानाधिकारी भंवरा राम, सवाऊ पदमसिंह सरपंच ओमप्रकाश सारण, पटवारी रेवताराम, मोहरसिंह व हीराराम गोदारा समेत अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं