Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

आत्मनिर्भर भारत पैकज उद्यमियों व छोटे व्यापारियों में नई ऊर्जा संचारित करेगा: शेखावत

आत्मनिर्भर भारत पैकज उद्यमियों व छोटे व्यापारियों में नई ऊर्जा संचारित करेगा: शेखावत - आत्मनिर्भर भारत पैकज को लेकर मंत्री गजे...

आत्मनिर्भर भारत पैकज उद्यमियों व छोटे व्यापारियों में नई ऊर्जा संचारित करेगा: शेखावत

- आत्मनिर्भर भारत पैकज को लेकर मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बैंक अधिकरियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए।

@रामप्रसाद सैन
जोधपुर। कोविड-19 के राजस्थान एवं पंजाब के प्रभारी केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने  जोधपुर प्रवास के दौरान गुरुवार को यहां ओद्योगिक संगठनों, उद्यमियों एवम् बैंको के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आत्म निर्भर भारत पैकेज को लेकर विस्तार से चर्चा की। मंत्री शेखावत ने बैंको के अधिकारियों  को निर्देश दिए कि ओद्योगिक संगठनों एवं प्रमुख उद्यमियों के साथ विचार विमर्श करे कि किस प्रकार इस पैकज का लघु उद्यमियों व व्यापारियों को लाभ मिल सके। शेखावत ने कहा कि नए भारत के निर्माण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा घोषित यह पैकेज मील का पत्थर साबित होगा।
लॉक डाउन के दौरान केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री एवं जोधपुर सांसद दिल्ली से ही काम कर रहे हैं। बुधवार को ही जोधपुर पहुंचे और जोधपुर में कोविड-19 के तहत जिला प्रशासन के साथ बैठक की। जोधपुर प्रवास के दौरान आज गुरुवार को भी डीआरडीए हॉल में जिले के विभिन्न बैंको के वरिष्ठ अधिकारियो, प्रमुख उद्यमियों, लघु उद्योग भारती, जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, मारवाड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स सहित अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों एवम् पदाधिकारियों के साथ आत्म निर्भर भारत पैकेज विशेष रूप से एमएसएमई लघु उद्यमियों से चर्चा की। बैठक में बैंको के अधिकारियों ने क्रमवार इस संबंध में विवरण प्रस्तुत किया।

उद्यमियों के साथ समन्वय स्थापित करे बैंक
मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी नए भारत की मुहिम शुरू की है। आपदा के इस समय में जो उद्यमी व्यापारी, ट्रेडर्स, एमएसएमई संकट के दौर से गुज़र रहे हैं। बैंक इन सभी के बीच समन्वय स्थापित कर सही तारतम्य के साथ काम करे ताकि मंशा के अनुरूप आत्म निर्भर भारत पैकेज का लाभ मिल सके। करीब एक घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में  भाजपा के जिला अध्यक्ष उद्यमी देवेंद्र जोशी, लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष महापौर घनश्याम ओझा, जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बाहेती, मारवाड़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रसन्न चंद मेहता, देवेंद्र सालेचा, महेंन्द्र मेघवाल, नाथू सिंह सहित अनेक ओद्योगिक के प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव प्रस्तुत किए।

मरुधरा बैंक ने पीएम केयर्स फंड में दिए 25 लाख
राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के कार्मिकों ने पीएम केयर्स फंड के लिए 25 लाख रुपए का चेक जोधपुर सांसद केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को भेंट किया।
अजीत कॉलोनी स्थित निवास पर बैंक के प्रतिनिधियों ने शेखावत को यह चेक सौंप कर चेक कोविड त्रासदी में देश की सहायता हेतु अपना बहुमूल्य योगदान दिया। इस दौरान शेखावत ने कहा कि यह सहायता राशि कोविद और भविष्य में ऐसी किसी भी आपदा का देश को दृढ़ता से मुकाबला करने में बल प्रदान करेगी। वैश्विक आपदा के क्षण में अपने सामाजिक दायित्व का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने के लिए शेखावत ने राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के सभी कार्मिकों का आभार व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं