Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

समदड़ी, पॉजिटिव मरीज के परिवार के सदस्यों के सेम्पलिंग के दिए निर्देश।

समदड़ी, पॉजिटिव मरीज के परिवार के सदस्यों के सेम्पलिंग के दिए निर्देश। बाडमेर। जिले में 2 और पॉजिटिव मरीज सामने आने से जिले में ...

समदड़ी, पॉजिटिव मरीज के परिवार के सदस्यों के सेम्पलिंग के दिए निर्देश।

बाडमेर। जिले में 2 और पॉजिटिव मरीज सामने आने से जिले में कुल कोरोना संक्रमित व्यक्ति संख्या 6 हो गई है मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी ने बताया कि ढींढस व समदड़ी क्षेत्र से आज 2 संक्रमित पाए गए हैं जिनका सैंपल 9 मई को लिया गया था, दोनों संदिग्ध मुंबई के धारावी से बस के माध्यम से आए थे, जिनके पहुंचते ही बस को निरीक्षण किया गया व स्क्रीन करने के बाद संदिग्ध लगने पर दोनों संदिग्धों को समदड़ी के समाज कल्याण विभाग के छात्रावास में कोरेन्टाईन किया गया था, जिनमें से एक वहां से रात में 11 बजे अपने घर ढीढस पहुँच गया, जिसे वहां पर कार्यरत एएनएम सामूजा द्वारा सुबह होते ही फिर से समदड़ी भेज दिया गया व बालोतरा की चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा उसका सैंपल लिया गया और उसे आइसोलेशन में रखा गया था।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी ने बताया कि कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग पर उसके कोई लोकल कांटेक्ट सामने नहीं आए हैं, परंतु ढींढस में वह अपने परिवार के पांच सदस्यों के संपर्क में आया जिनके सैंपल लेने के लिए मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा विभाग की टीम को कहा गया है, साथ ही कोन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य जारी है। डॉ. चौधरी ने बताया कि एहतियातन ढींढस में कर्फ्यू लगा लिया गया है व साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने संबंधित प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया, वहां पर कर्फ्यूरत कन्टेनमेन्ट क्षेत्र में कार्यरत सभी चिकित्सा विभाग की टीमों को सघन स्क्रीनिंग व सेंपलिंग्स लेने हेतु निर्देशित किया, व स्थानीय लोगों को सख्त होम क्वारंटीन के लिए पाबंद करने के लिये विभाग की टीमों को निर्देशित किया। इसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समदड़ी और एएनएम ट्रेनिंग सेंटर बालोतरा का निरीक्षण किया और वहां व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने हेतु अधिकारियो को निर्देशित कर कोरोनावायरस संक्रमित क्षेत्र में कंटेंटमेंट प्लान अनुसार विभाग की टीमों की मॉनिटरिंग व आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया व साथ ही बालोतरा में रखे गए रखे गए कोरोना संदिग्धो को सभी प्रकार की सुविधा सुनिश्चित करने खाने पीने, पानी व सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। डॉक्टर चौधरी ने बताया कि बाड़मेर में जैसे-जैसे प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है, कोरोनावायरस संक्रमित भी सामने आ रहे हैं आमजन से अपील की कि सभी लोग स्टिक होम आइसोलेशन में रहे और किसी भी तरह के लक्षण प्रतीत होने पर विभाग के कंट्रोल रूम में तत्परता के साथ सूचित करें और जिले को कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित कर सके।

कोई टिप्पणी नहीं