Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बेंगलूरु से जोधपुर पहुंचे श्रमिकों का शेखावत ने किया स्वागत।

बेंगलूरु से जोधपुर पहुंचे श्रमिकों का शेखावत ने किया स्वागत। @रामप्रसाद सैन जोधपुर। बेंगलूरु से जोधपुर पहुंची श्रमिक एक्सप्...

बेंगलूरु से जोधपुर पहुंचे श्रमिकों का शेखावत ने किया स्वागत।

@रामप्रसाद सैन
जोधपुर। बेंगलूरु से जोधपुर पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस के यात्रियों का भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर स्वयं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने स्वागत किया। ट्रेन से मारवाड़ के तकरीबन 1500 श्रमिक शुक्रवार सुबह पाली, सिरोही और जोधपुर पहुंचे। शेखावत प्रवासी मज़दूरों और उनके परिजनों से आत्मीयता से मिले और पूछा कि सफर के दौरान कोई तकलीफ़ हो नहीं हुई। रास्ते में भोजन किया या नहीं। इस पर कुछ प्रवासी मजदूर भावुक हो गए और निःशुल्क यात्रा के लिए केंद्रीय मंत्री शेखावत का आभार व्यक्त किया।
शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर श्रमिक एक्सप्रेस को रेलवे ने शुरू किया था, लेकिन ठीक से समन्वय न बन पाने के कारण ट्रेनों का मूवमेंट कुछ राज्यों में नहीं हो पा रहा था, जिनमें राजस्थान भी एक है। लोग राजस्थान से जा तो रहे थे, लेकिन हमारे लोग यहां नहीं आ पा रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान और विशेषकर मारवाड़ के अनेक व्यक्तियों, पाली के विधायक ज्ञानचंद पारख ने दक्षिण भारत में फंसे लोगों को लाने के लिए संपर्क किया। मैंने कर्नाटक सरकार और रेल मंत्री से बातचीत कर श्रमिक एक्सप्रेस की व्यवस्था कराई। उन्होंने कहा कि मुंबई व दक्षिण भारत से अभी और ट्रेन आनी हैं। शेखावत ने रेलवे का आभार भी जताया। उन्होंने बताया कि रेलवे 40 लाख से ज्यादा श्रमिकों को उनके घर पहुंचा चुकी है।
ट्रेन में सफर करने वाले श्रमिकों की जांच के साथ भोजन और पानी के पूरे इंतजाम किए गए थे। बेंगलूरु के भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समाजसेवियों ने आगे बढ़कर हाथ बंटाया, जिससे श्रमिकों की सुरक्षित वापसी निश्चित हो पाई। जोधपुर पहुंचे सभी प्रवासियों को मास्क, पानी की बोतल, फ्रूट भेंट किए गए। बाद में बसों से रवाना किया गया। शेखावत के साथ रेलवे स्टेशन पर महापौर घनश्याम ओझा, भाजपा के जोधपुर शहर अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, नरेश सुराणा, महेंन्द्र मेघवाल, मुकेश लोढ़ा, राम स्वरूप प्रजापत अचल सिंह मेड़तिया सहित अनेक कार्यकर्ता भी थे। इसके अलावा जोधपुर नगर निगम व जिला प्रशासन एवम् रेलवे के अधिकारी एवम् टीम सहित स्टेशन पर मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं