Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोविड-19 हालातो में हैंडपम्प मरम्मत अभियान में 1198 हैंडपम्प किए सही।

कोविड-19 हालातो में हैंडपम्प मरम्मत अभियान में 1198 हैंडपम्प किए सही। बाड़मेर। जिले भर में कोविड-19 के हालातों में चलाए जा रहे ह...

कोविड-19 हालातो में हैंडपम्प मरम्मत अभियान में 1198 हैंडपम्प किए सही।

बाड़मेर। जिले भर में कोविड-19 के हालातों में चलाए जा रहे हैंडपम्प मरम्मत अभियान में जहाँ अलग अलग ग्रामीण इलाकों से खराब हैडपम्प के बारे में मिल रही जानकारी पर तुरन्त समाधान किया जा रहा है। वही इस अभियान में दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में अन्य जल स्रोतों के खराब होने की शिकायतों का भी समाधान हाथों हाथ किया जा रहा है। इस अभियान के तहत 1 अप्रैल से अब तक जिले भर में 1198 हैडपम्प की मरम्मत कर उन्हें शुरू किया गया ताकि लोगो को पेयजल के लिए परेशानी का सामना ना करना पड़े। इस विशेष अभियान के तहत ग्रामीण इलाकों में 1180 हैंडपम्प दुरस्त किये गए। शहरी इलाकों में इनकी संख्या 18 है। जिले भर में ग्रामीण इलाकों में 7 हजार 6 सौ 44 हैंडपम्प लगे हुए है और शहरी क्षेत्र में इनकी संख्या 55 है।

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग बाड़मेर के नगर खण्ड के अधिशासी अभियंता हजारी राम बालवा ने बताया कि अब तक विभिन्न ग्रामीण एवम शहरी इलाकों में खराब हैडपम्प की शिकायतों का तुरन्त समाधान किया जा रहा है वही अन्य आधारों की शिकायतों का भी निवारण किया जा रहा है। कोविड-19 के हालातों में हैंडपम्प की रिपेयरिंग के साथ-साथ विभिन्न ट्यूबवैल में पंप मोटर की अनलोरिंग और लोरिंग कर चालू किए जा रहे है। वही कई जगहों पर ट्यूबवेल भी शुरू किए जा रहे है। 1अप्रैल को शुरू हुए इस अभियान में बाड़मेर नगर के आसपास के इलाकों के साथ साथ सदूर ग्रामीण इलाकों में सड़कों के किनारे एवम अंदरूनी क्षेत्रो में खराब हुए हैंडपम्पों को सही किया जा रहा है ताकि कोविड-19 के हालातों में लोगो को पेयजल के लिए परेशानी का सामना नही करना पड़े। बाड़मेर नगर खण्ड के साथ-साथ अन्य खंडों में किये जा रहे कार्यो को मोनेटरिंग विभाग के अधीक्षक अभियंता जेपी शर्मा स्वयं कर रहे है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने लोगो से अपने आसपास के खराब हैंडपम्पों और जल स्रोतों की जानकारी विभाग को साझा करने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं