Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

भणियाणा पुलिस द्वारा पालतु पशु चोरी का पर्दाफाश, 1 बकरा चोर गिरफ्तार।

भणियाणा पुलिस द्वारा पालतु पशु चोरी का पर्दाफाश, 1 बकरा चोर गिरफ्तार। जैसलमेर। भणियाणा पुलिस थाने में प्रार्थी अमरसिंह पुत्र गज...

भणियाणा पुलिस द्वारा पालतु पशु चोरी का पर्दाफाश, 1 बकरा चोर गिरफ्तार।

जैसलमेर। भणियाणा पुलिस थाने में प्रार्थी अमरसिंह पुत्र गजेसिंह राजपूत निवासी गोरलाई नाडी, माडवा ने उपस्थित होकर 30 मई को एक लिखित रिपोर्ट पेश की। रिपोर्ट में बताया कि सरहद माडवा में 29 मई  को लगभग दोपहर 1 बजे धर्मशाला के पास मेरी लगभग 80 मवेशियों चरा रहा था और बाद में मेरी मवेशियों को धर्मशाला के पास छोड़कर में खाना खाने के लिए घर पर चला गया। तथा मैंने लगभग 4 बजे घर से वापस आकर देखा तो उसमें से मेरे 4 बकरे कम मिले, तथा किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरे 4 बकरों को चुरा लिया है, तथा इससे पहले भी लगभग दो साल पहले भी 6 बकरों की चोरी हुई। यहां पर आये वर्ष कई बकरों की चोरी हो जाती है। इस रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा प्रकरण संख्या 32 जुर्मधारा 379 भादस में दर्ज कर अनुसंधान व माल मुल्जिमान की तलाश पड़ताल शुरू की गई। 
पुलिस कार्यवाही में पालतु पशु चोरी की वारदातो को मध्यनजर रखते हुये जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक डॉक्टर किरन कंग सिध्दू के आदेशानुसार राकेश बैरवा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व मोटाराम वृताधिकारी वृत पोकरण के निर्देशन में प्रकरण का त्वरित अनुसंधान कर माल मुल्जिम की तलाश करने के निर्देश प्राप्त होने पर जसराज उनि. थानाधिकारी भणियाणा के नेतृत्व में  हैड कानि. बाबुलाल, कानि. गोगाराम, आईदानराम, बनवारीलाल, वागाराम व भगवानदास सहित टीम गठित कर चोरी हुए बकरों और मुल्जिमान की तलाश शुरू की गई।
पुलिस द्वारा गठित टीम ने प्रकरण की गंभीरता के कारण हल्का क्षैत्र व संभावित विभिन्न क्षैत्रों में मुखबीर कर गहन तलाश की गई। इस दौरान 16 जून को खास मुखबीर के जरिए सूचना मिली कि, प्रकरण में बकरों को चोरी कर ले जाने वाले वाहन सफेद रंग की इंडिका कार जोधपुर में खड़ी है। जिस पर पुलिस ने खास मुखबीर की सूचना पर जोधपुर शहर में संभावित स्थानों पर बकरों और मुल्जिम व घटना में प्रयुक्त वाहन की तलाश की गई। खास मुखबीर की सूचना पर  बकरा चोरी में प्रयुक्त संदिग्ध वाहन इंडिका सफेद रंग व बकरों और मुल्जिम की तलाश बीजेएस, नट कॉलोनी, बासनी, सूरसागर, कालीबेरी, प्रतापनगर, जोधपुर शहर में की गई। इस प्रकार पुलिस ने गाड़ी के मालिक का पता किया तो मालूम हुआ कि वाहन का आरसी धारक पुखराज भाटी निवासी मिल्क मैन कॉलोनी, भाटी भवन पाल रोड़, जोधपुर है, जिसने राजु आचार्य निवासी बासनी को दे रखा है। पिछले कुछ महीनों से इंडिका को राजु आचार्य प्रयुक्त करता है। राजु आचार्य के बारे में आस पड़ोस में पता किया तो ज्ञात हुआ कि राजु आचार्य बकरों की चोरी करता है, तथा चोरी किये हुये बकरे इंडिका में भर कर लाता ले जाता है। तत्पश्चात 21 जून को मुल्जिम राजु आचार्य से प्रकरण की घटना के संबंध में गहन पूछताछ व अनुसंधान किया गया तो मुल्जिम ने दिनांक 29 मई को माडवा सरहद में 4 बकरे की चोरी करना स्वीकार किया। जिस पर मुल्जिम को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त वाहन इंडिका कार को राजु आचार्य से जब्त किया गया। इस प्रकरण में चोरी किए गए बकरे बरामदगी के प्रयास जारी है। वहीं पुलिस मुल्जिम से अन्य स्थानों पर चोरी हुये बकरों के बारे में गहन पूछताछ व अनुसंधान  कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं