Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कर्फ्यू में आंशिक छूट, 3 घंटे खुलेगी किराणा व दूध डेयरी।

कर्फ्यू में आंशिक छूट, 3 घंटे खुलेगी किराणा व दूध डेयरी। @मुकेश पाल सिंह सिरोही/पिंडवाड़ा। कस्बे तथा आसपास के क्षेत्र में बढ...

कर्फ्यू में आंशिक छूट, 3 घंटे खुलेगी किराणा व दूध डेयरी।

@मुकेश पाल सिंह
सिरोही/पिंडवाड़ा। कस्बे तथा आसपास के क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए उपखंड अधिकारी हरि सिंह देवल द्वारा गत 13 जून को समस्त नगर पालिका क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर कर्फ्यू लगाया गया था। जिसके तहत नगर पालिका क्षेत्र में समस्त व्यवसायिक एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों को प्रतिबंधित किया गया था। कर्फ्यू के दरमियान कस्बे वासियों के लिए आवश्यक सामग्री के लिए होम डिलीवरी की सुविधा लागू की गई थी। लेकिन होम डिलीवरी की सुविधा धरातल पर लागू नहीं हुई। जिसको लेकर आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वही आमजन की परेशानी को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। जनप्रतिनिधियों ने भी अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर कर्फ्यू में छूट की मांग की जिससे आमजन को राहत पहुंचे। हालांकि पिछले दिनों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तो बढ़ रही है फिर भी लोगों की परेशानियों को देखते हुए कर्फ्यू में आंशिक छूट दी गई। वहीं रविवार को उपखंड अधिकारी हरि सिंह देवल ने एक नया आदेश जारी कर पॉजिटिव व्यक्ति के संदर्भित घर की गली को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र किया गया तथा अन्य क्षेत्रों के लिए कर्फ्यू में आंशिक छूट प्रदान की गई।

यहां रहेगी छूट:-
पॉजिटिव व्यक्ति के संदर्भित घर की गली के अतिरिक्त समस्त क्षेत्र में लॉकडाउन 5.0 के निर्देशानुसार प्रातः 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक  कर्फ्यू में आंशिक छूट रहेगी। वहीं रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गैर आवश्यक गतिविधियों के लिए व्यक्तियों के आवागमन पर सख्त रोक रहेगी।

पॉजिटिव व्यक्ति के संदर्भित घर की गली वाले क्षेत्र में पूर्व की भांति पूर्ण निषेधाज्ञा लागू रहेगी तथा आवश्यक सामग्री आपूर्ति के लिए पूर्व की व्यवस्था ही मान्य होगी।
आवश्यक सामग्री आपूर्ति जैसे किराणा की दुकान सुबह 9 से 12 तथा डेयरी उत्पादो की दुकानें सुबह 7 से 10 बजे तक ही खुली रहेगी। सब्जी, फल-फ्रूट एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पूर्व व्यवस्था अनुसार जारी रहेगी।
मानसून को दृष्टिगत रखते हुए खाद बीज की दुकानें तथा विश्वविद्यालय, महाविद्यालय में प्रवेश आवेदन भरने के लिए ई-मित्र की दुकान सुबह 9 से 12 बजे तक खुली रहेगी।
सभी बैंकिंग, ग्राहक गतिविधियां दोपहर 2 बजे तक ही खुली रहेगी।

वहीं आदेश में बताया कि पॉजिटिव व्यक्ति के संदर्भित घर वाली गली में जीरो मोबिलिटी जारी रहेगी। साथ ही जिन क्षेत्रों में आंशिक छूट प्रदान की गई है। वहां पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क तथा सैनिटाइजर इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं