Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

किसानों के लिए अच्छी खबर: खरीफ एवं रबी सहकारी फसली ऋण चुकाने की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई।

किसानों के लिए अच्छी खबर: खरीफ एवं रबी सहकारी फसली ऋण चुकाने की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई। जयपुर। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने म...

किसानों के लिए अच्छी खबर: खरीफ एवं रबी सहकारी फसली ऋण चुकाने की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई।

जयपुर। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने मंगलवार को बताया कि कोरोना महामारी के दौरान प्रदेश के किसानों को राहत देते हुए, खरीफ - 2019 एवं रबी - 2019 - 2020 के सहकारी अल्पकालीन फसली ऋणों की चुकारा अवधि को 30 जून से बढाकर 31 अगस्त, 2020 तक किया गया है।

आंजना ने बताया कि राज्य में केन्द्रीय सहकारी बैंकों द्वारा ग्राम सेवा सहकारी समितियों के सदस्य काश्तकारों को अल्पकालीन फसली सहकारी ऋण वितरित किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि खरीफ-2019 में लिए गए फसली सहकारी ऋणों का चुकारा 31 मार्च तक करना होता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देय तिथि को आगे बढ़ाते हुए 30 जून तक किया था।

सहकारिता मंत्री ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सहकारी बैंकों से फसली ऋण प्राप्त करने वाले किसानों के ऋण वसूली की तिथि बढ़ाने का निर्णय किया है ताकि वे शून्य प्रतिशत ब्याज सुविधा का लाभ प्राप्त कर सके। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते किसानों को ऋण जमा कराने में हो रही परेशानी से किसानों के हित में निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इससे राज्य में केन्द्रीय सहकारी बैंकों के माध्यम से वर्ष 2019 में खरीफ फसल एवं वर्ष 2019-20 में रबी के लिए ऋण लेने वाले लाखों किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं