Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिले को मिली 3 नई ट्रेन की सौगात।

बाड़मेर जिले को मिली 3 नई ट्रेन की सौगात। बाड़मेर। भारतीय रेलवे ने रविवार को बाड़मेर जिले के लिए 3 यात्री ट्रेनों की सौगात दी। प्र...

बाड़मेर जिले को मिली 3 नई ट्रेन की सौगात।

बाड़मेर। भारतीय रेलवे ने रविवार को बाड़मेर जिले के लिए 3 यात्री ट्रेनों की सौगात दी। प्राप्त जानकारी अनुसार बाड़मेर - हावड़ा ट्रेन हप्ते में एक दिन चलेगी, बाड़मेर - अहमदाबाद ट्रेन हप्ते में एक दिन चलेगी।
बाड़मेर - बांद्रा टमिर्नल ट्रेन भी हप्ते में एक दिन चलेगी।
बाड़मेर - गुवाहाटी ट्रेन हप्ते में 3 दिन चलेगी।
जानकारी अनुसार हावड़ा - जोधपुर- बीकानेर ट्रेन के संचालन में अक्टूबर से बदलाव किया हैं, वही हावड़ा - आनन्द विहार ट्रेन का बाड़मेर तक विस्तार किया गया है। ट्रेन संख्या 12307 हावड़ा - जोधपुर एक्सप्रेस 20 अक्टूबर से सप्ताह के 5 दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को पूरी ट्रेन जोधपुर तक जाएगी। इसी प्रकार 22 अक्टूबर से ट्रेन संख्या 12308 जोधपुर - हावड़ा जोधपुर से सोमवार, मंगलवार, गुुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन संख्या 22307 हावड़ा - बीकानेर एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन बीकानेर के लिए 22 अक्टूबर से सोमवार व गुरुवार को चलेगी। ट्रेन संख्या 22308 बीकानेर - हावड़ा एक्सप्रेस बीकानेर से बुधवार व शनिवार को 24 अक्टूबर से चलेगी। पांच दिन पूरी ट्रेन जोधपुर व 2 दिन बीकानेर तक जाएगी। उत्तर पश्चिम रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य सलाहकार अनिल कुमार खटेड ने यह जानकारी दी। अब 20 अक्टूबर के बाद से मेड़ता रोड़ पर इस ट्रेन को 2 भागों में नहीं बांटा जाएगा। 

बाड़मेर भी जुड़ा हावड़ा से
अब हावड़ा से आनन्द विहार चलने वाली ट्रेन का विस्तार बाड़मेर तक किया गया हैं यह ट्रेन वाया रेवाड़ी, सादुलपुर, चुरू, रतनगढ़, सुजानगढ़, लाडनूं, डेगाना, जोधपुर, समदड़ी, बालोतरा होकर सप्ताह में 2 दिन। इससे प्रवासी राजस्थानियों की बाड़मेर से हावड़ा की मांग पूरी हो जाएगी। इसका प्रस्ताव बेंगलुरू में हुई अंतर रेलवे समय सारणी की मीटिंग में स्वीकृत हुआ है। नई समय सारिणी में हावड़ा से जैसलमेर ट्रेन अब बीकानेर तक ही जाएगी। अब वह ट्रेन हावड़ा जैसलमेर की जगह हावड़ा-बीकानेर होगी।

कोई टिप्पणी नहीं