Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिले की 489 ग्राम पंचायतों में घर-घर पहुंचेगा कोविड-19 से बचाव का संदेश।

बाड़मेर जिले की 489 ग्राम पंचायतों में घर-घर पहुंचेगा कोविड-19 से बचाव का संदेश। बाड़मेर। जिले की 489 ग्राम पंचायतों के गांवों एव...

बाड़मेर जिले की 489 ग्राम पंचायतों में घर-घर पहुंचेगा कोविड-19 से बचाव का संदेश।

बाड़मेर। जिले की 489 ग्राम पंचायतों के गांवों एवं ढाणियों तक कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूकता का संदेश पहुंचेगा। इसके लिए राज्य सरकार से प्राप्त 489 ग्राम पंचायतों में प्रचार-प्रसार सामग्री वितरित की जा रही है।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि लॉक डाउन में लगातार छूट के बाद शुरू हुई व्यवसायिक एवं अन्य गतिविधियों के कारण संक्रमण का खतरा नहीं रहे और आमजन कोरोना को लेकर लापरवाही नहीं बरतें। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप बाड़मेर जिले से 30 जून तक यह विशेष जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसमें ग्राम स्तर पर आंगनवाड़ी सहायिका, एएनएम, आशा सहयोगिनी, सरपंच के सहयोग से बैनर एवं पेम्पलेट समेत प्रचार सामग्री घर-घर पहुंचाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस जागरूकता अभियान के जरिए आमजन को यह समझाने का प्रयास किया जाएगा कि कोरोना के प्रति सावधानी ही उनके जीवन को खतरे से बचा सकती है। जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने आमजन से राज्य सरकार की ओर से आगामी 30 जून तक चलाये जाने वाले कोविड 19 संक्रमण से बचाव जन जागृति अभियान से जुड़ने का आह्वान किया हैं। उन्होंने बताया कि जन जागृति अभियान में सामाजिक दूरी, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क की अनिवार्यता तथा हाथ धोने की आदत को जीवन में ढालने जैसे कार्यो पर जोर दिया जाएगा। मीणा ने बताया कि कि अगर कोई नागरिक कोविड-19 को हल्के में लेते है, तो यह बहुत बड़ी भूल होगी। कोविड-19 का खतरा अभी टला नही है। इस महामारी से बचने के लिए प्रत्येक नागरिक को सजग रहकर निर्देशों की पालना करनी होगी। उन्होंने अपील की है कि आमजन कोविड-19 संक्रमण बचाव उपाय एवं संसाधनों एवं एडवाइजरी को अपने नियमित जीवन दिनचर्या में शामिल कर स्वयं एवं परिवार को महामारी के संक्रमण से सुरक्षित रखें। इधर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने विकास अधिकारियों को अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए राज्य स्तर एवं जिला प्रशासन से उपलब्ध प्रचार सामग्री को वितरण करवाने के निर्देश दिए है। उन्होंने निर्देश दिए है कि प्रचार सामग्री को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी, शहरों में वार्ड और मोहल्लों में लगवाया जाना सुनिश्चित करें।

प्रचार प्रसार सामग्री वितरण शुरूः राज्य सरकार के निर्देश पर बाड़मेर जिले मे कोरोना संक्रमण से बचाव जन जागृति अभियान की प्रचार-प्रसार सामग्री का वितरण एवं पोस्टर चिपकाने, पैम्पलेट वितरण करने का कार्य ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की ओर से प्रारंभ कर दिया गया है।

अभियान की डिजिटल लाॅचिंग सोमवार कोः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को प्रातः 11 बजे जागरूकता अभियान की डिजिटल लाॅचिंग करेंगे। इसमें जिले के पंचायत स्तर तक के जन प्रतिनिधि और अधिकारियों सहित हजारों लोग वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़ेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं