Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पिंडवाड़ा में आए 8 नए कोरोना पॉजिटिव मामले, कस्बे में लगाया कर्फ्यू।

पिंडवाड़ा में आए 8 नए कोरोना पॉजिटिव मामले, कस्बे में लगाया कर्फ्यू। @मुकेश पाल सिंह सिरोही/पिंडवाड़ा। कस्बे में शुक्रवार रा...

पिंडवाड़ा में आए 8 नए कोरोना पॉजिटिव मामले, कस्बे में लगाया कर्फ्यू।

@मुकेश पाल सिंह
सिरोही/पिंडवाड़ा। कस्बे में शुक्रवार रात तक आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट में 8 नए मामले सामने आए। जिसमें प्रवासियों समेत स्थानीय लोग भी शामिल हैं। सभी संक्रमित मरीजों को मेडिकल टीम द्वारा उपचार के लिए आगे के रेफर किया गया ।

बढ़ते संक्रमित मामले को लेकर लगाया कर्फ्यू :-
शनिवार को उपखंड अधिकारी हरि सिंह देवल ने एक आदेश जारी कर पिंडवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी जोन घोषित किया। तथा नगर पालिका सीमा क्षेत्र में आवागमन तथा व्यापारिक एवं वाणिज्यिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया।

आनन-फानन में बाजार बंद करने को लेकर व्यापारियों में रोष:-
शुक्रवार रात को नए संक्रमित मामले आने के बाद शनिवार सवेरे पुलिस एवं प्रशासन द्वारा बाजार एवं अन्य सभी दुकानों को ताबड़तोड़ बंद करवाया गया। व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करवाने को लेकर पूर्व में कोई सूचना जारी नहीं करने एवं कोई आदेश सर्कुलेट नहीं होने पर सोशल मीडिया पर व्यापारियों ने जमकर प्रशासन  की  निंदा की। व्यापारियों का कहना है कि बिना किसी जानकारी के अकस्मात बाजार बंद करवाना अनुचित  है।जिसके बाद करीब दोपहर को कर्फ्यू आदेश वायरल किया गया ।
किराणा, सब्जी आदि की दुकानें भी रहेगी बंद, आमजन में नाराजगी।
उपखंड अधिकारी द्वारा जारी कर्फ़्यू आदेश में चिकित्सा तथा आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी  व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को प्रतिबंधित किया गया। जिसमें किराणा सब्जी तथा फल इत्यादि दुकानें भी प्रतिबंधित है। इसको लेकर नगर वासियों ने बताया कि टेलीफोन के माध्यम से व्यापारी सही समय पर सामग्री आपूर्ति नहीं कर सकते हैं।जिससे आमजन को आवश्यक सामग्रियों के लिए परेशानी झेलनी पड़ती।
आवश्यक सामग्रियों के लिए दूरभाष से करना होगा संपर्क, किराना, फल, सब्जी, दूध की होगी होम डिलीवरी:-
इंसीडेंट कमांडर अधिशाषी अधिकारी दीन मोहम्मद रंगरेज ने कर्फ्यू क्षेत्र का दौरा कर आम जन को कर्फ्यू नियम के पालना करने की हिदायत दी। साथ ही एक आदेश जारी कर बताया कि आवश्यक सामग्री जिसमें किराणा, फल, सब्जी, दूध व दवाईयों के लिए होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की है। जिसमें अलग-अलग वार्ड की जोन वाइज व्यापारियों की संपर्क सूची जारी की है जिससे नगरवासी नियत समय में बुकिंग करवाकर आवश्यक सामग्रियों की होम डिलीवरी प्राप्त कर सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं