Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराने को किया जाएगा प्रशिक्षित।

प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराने को किया जाएगा प्रशिक्षित। - प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजन के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त। बाड़...

प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराने को किया जाएगा प्रशिक्षित।

- प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजन के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त।
बाड़मेर। प्रवासियों का चिन्हीकरण कर उन्हें आवश्यकतानुसार रोजगार मुहैया कराने के लिए जिले में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिला कलक्टर विश्राम मीणा द्वारा एक आदेश जारी कर प्रशिक्षण की मॉनिटरिंग एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के आयोजन के लिए सहायक निदेशक लोक सेवाएं को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिला कलक्टर मीणा ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान जिले में बडी संख्या में प्रवासी अपने मूल निवास स्थानों पर लौटे है एवं प्रवासियों के मूल निवास पर लौटने के कारण वे रोजगारहीन हो चुके है, ऐसे प्रवासियों का चिन्हीकरण कर उन्हें आवश्यकतानुसार रोजगार उपलब्ध करवाया जाना है। उन्होने बताया कि भारत सरकार कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा शॉर्ट टर्म ट्रेनिंग लेने और मान्यता को पूरा करने के लिए लक्ष्य रखा गया है। अगले चार महिनों में जिले में पूर्व अधिगम के लिए अनुबन्ध दिए गए है। पहले चरण के रूप में इन कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए दिये गये बिन्दुओं का ध्यान रखा जाना है। जिले में रिवर्स माईग्रेटस में एडेन्टीफिकेशन और कौशल मानचित्र लक्षित पूर्णता अवधि 30 जून, 2020 है। 
जिला कलक्टर ने प्रबन्धक राजस्थान राज्य कौशल विकास निगम को निर्देशित किया है कि वे प्रवासियों के पंजीकरण एवं उन्हें आवश्यक रोजगार प्रदान करने के लिए निर्धारित समय में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं