Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चिकित्सा मंत्री की वीसी में डेगाना बीसीएमओ डॉ. सारण से किया सवांद।

चिकित्सा मंत्री की वीसी में डेगाना बीसीएमओ डॉ. सारण से किया सवांद। @भावेश सैन जयपुर/नागौर/डेगाना। प्रदेशभर में चिकित्सा मंत्री ...

चिकित्सा मंत्री की वीसी में डेगाना बीसीएमओ डॉ. सारण से किया सवांद।

@भावेश सैन
जयपुर/नागौर/डेगाना। प्रदेशभर में चिकित्सा मंत्री ने तीन ही बीसीएमओ से वीसी के दौरान संवाद किया। पुरे प्रदेश मे वीसी के दौरान तीन बीसीएमओ से चिकित्सा मंत्री द्वारा संवाद किया गया। डेगाना का जब नम्बर आया तब बीसीएमओ सारण ने ब्लॉक की समस्याओं पर बेबाक चर्चा की। प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा व अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के रोहित कुमार सिंह ने राज्य स्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेसिंग वीसी के माध्यम से प्रदेशभर के चिकित्सा महकमे के अधिकारियों से रूबरू हुए। जिसमें चिकित्सा मंत्री शर्मा पूरे प्रदेश में तीन बीसीएमओ से ही संवाद किया। जिसमें नागौर जिले से  एकमात्र डेगाना ब्लॉक के बीसीएमओ डॉ. रामकिशोर सारण से सीधा संवाद किया गया। डेगाना ब्लॉक के बीसीएमओ डॉ. रामकिशोर सारण लगातार पूरी सक्रियता के साथ ब्लॉक को पूरे जिले ही नहीं प्रदेशभर में उत्कृष्ठ स्थिति में बनाएं हुए है। जिसके चलते डेगाना ब्लॉक का ही चुनाव किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में राज्य स्तरीय द्वारा प्रदेश के समस्त चिकित्सको व बीसीएमओ एव सीएमएचओ तथा जॉइंट डायरेक्टर सहित इंचार्ज से लेकर ब्लॉक व जिला स्तर के अधिकारियों से सरकार द्वारा चिकित्सा विभाग की समस्त योजनाओं की समीक्षा की गई। 

विशेष तौर पर निरोगी राजस्थान अभियान के तहत स्वास्थ्य मित्र चयन पर भी चर्चा हुई। नागौर के डेगाना बीसीएमओ डॉ. रामकिशोर सारण से विडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा सीधा संवाद किया। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने डेगाना ब्लॉक की प्रोफाइल के साथ-साथ निरोगी राजस्थान अभियान की क्रियान्वयन के बारे में जानकारियां ली। स्वास्थ्य मित्र के चयन के बारे में पूरी जानकारी ली। बीसीएमओ डॉ. सारण ने इस पर पूरी जानकारी दी जिस पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने उनकी सराहना भी की। इसके अलावा अजमेर संभाग से केकड़ी के व टोंक से डॉ. संगीता चौधरी निवाई से भी बात की। बीसीएमओ सारण ने बताया कि डेगाना ब्लॉक की स्थिति जिले ही नहीं प्रदेश में बेहतर है। 

बीसीएमओ डॉ. रामकिशोर सारण को सभी उपखंड सहित जिलेभर के अधिकारियों ने भी चिकित्सा मंत्री से बात करने पर बधाई देते हुए उत्कृष्ठ कार्यो की सराहना की है।

कोई टिप्पणी नहीं