Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

युवाओं ने गायों को हरा चारा खिलाकर पूण्य का लाभ लिया।

युवाओं ने गायों को हरा चारा खिलाकर पूण्य का लाभ लिया। बाड़मेर/बालोतरा। वैश्विक भयंकर महामारी कोरोना के चलते आस पास के कई गांवों ...

युवाओं ने गायों को हरा चारा खिलाकर पूण्य का लाभ लिया।

बाड़मेर/बालोतरा। वैश्विक भयंकर महामारी कोरोना के चलते आस पास के कई गांवों में सामाजिक संगठनों द्वारा गायों को हरा चारा खिलाकर व पक्षियों के लिए परिण्डे लगाकर बेजुबानो को बचाने के प्रयास किए जा रहे है।
हुकमसिंह राजपुरोहित ने बताया कि श्री ओम बना टाईगर फोर्स के संभाग अध्यक्ष नरपतसिंह उमरलाई व श्री राष्ट्रीय राजेश्वर सेवा समिति के तहसील अध्यक्ष व वार्डपंच जोगाराम पटेल ने उमरलाई कुड़ी व पटाऊ में गौ माता को हरा चारा खिलाकर पुण्य प्राप्त किया।
नरपतसिंह उमरलाई मूक पक्षियों के लिए परिंडे लगाना, जरूरतमंदों के लिए ब्लड उपलब्ध करवाना, गौ माता को हरा चारा खिलाना सहित कई धार्मिक व सामाजिक कार्यो में नि: स्वार्थ भाव से सेवा में लगे हुए है।
उमरलाई ने कहा कि पर्यावरण हमारे जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है। पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़ पौधे लगाकर उनकी देखभाल करे व मूक पशु-पक्षियों के लिए चारे पानी की व्यवस्था व परिण्डे लगाकर बेजुबान प्राणियों का जीवन बचाए। साथ ही हम युवा भारत सरकार से मांग करते है कि बेजुबान पशु-पक्षियों के ऊपर जो भी अत्याचार करता है उनके खिलाफ ऐसा कड़ा कानून बनाया जाए ताकि आगे से कोई इनको सताने की हिम्मत नहीं कर सके।
इस दौरान शक्तिसिंह करमसोत, मुकेश पटेल, वीरेंद्र पालीवाल, हड़मानाराम, भूराराम बुद्धाराम पटेल, सम्पत सैन, भोमाराम पटेल आदि युवा मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं