Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की सीएम गहलोत से मांग: क्रेडिट कॉपरेटिव के पीड़ितों को मिले राहत।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की सीएम गहलोत से मांग: क्रेडिट कॉपरेटिव के पीड़ितों को मिले राहत। @घमण्डाराम परिहार बाड़मेर/बायतू। क...

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की सीएम गहलोत से मांग: क्रेडिट कॉपरेटिव के पीड़ितों को मिले राहत।

@घमण्डाराम परिहार
बाड़मेर/बायतू। किसानों और जरूरतमंद लोगों की मदद के बाद अब गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री और बाड़मेर के बायतू विधानसभा क्षेत्र से विधायक हरीश चौधरी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी मामले में पीड़ितों को हक़ दिलाने के लिए आगे आए हैं। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में चौधरी ने मांग की है कि प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ इस मामले को ध्यान में रखते हुए पीड़ितों का दर्द समझे और इस संबंध में केंद्र सरकार से भी बात करे ताकि मामले की समय रहते ठीक से जांच हो और लोगों को न्याय मिल सके।

राजस्व मंत्री ने सीएम गहलोत से की कॉपरेटिव सोसायटी घपले की जल्द से जल्द जांच की मांग:
मंत्री हरीश चौधरी ने अपने पत्र में बताया है कि राजस्थान में दर्जनभर से अधिक क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटियों ने लोगों की बचत/निवेश में घपला किया है। इस अनियमितता की जांच मल्टीपल जांच एजेंसियों द्वारा की जा रही है और यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस स्थिति में कुछ कुछ ऐसी पहल होनी चाहिए जिससे इन निम्न और मध्यम आय वर्गीय लोगों के लिए, जिनकी बचत राशि इन सोसायटी में जमा थी, वे कर्मचारी जो इनमें कार्यरत थे और इन सोसायटियों के एजेंट जो लोगो को बचत निवेश के लिए प्रोत्साहित करते थे, कल तक यह लोग आत्मनिर्भर थे। लेकिन अब वे सड़क पर आ गए हैं, उन्हें राहत प्रदान की जा सके।
इसके अलावा चौधरी ने यह भी मांग की कि जो एजेंसियां जांच कर रही हैं व जांच कहां तक पहुंची है, सरकार द्वारा नियुक्त Liquidator ( परिसमापक) द्वारा क्या कार्रवाई की गई है, इन सब कार्यों में गति लाने की आवश्यकता है।

केंद्र और राज्य सरकार उठाए उचित कदम ताकि पीड़ितों को मिले उनका हक: चौधरी
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बताया कि सोसायटी मामले में पीड़ित गरीबों का दर्द हमें समझना चाहिए और केंद्र सरकार से भी मांग करनी चाहिए कि वह जल्द से जल्द उचित कदम उठाए ताकि इन पीड़ितों को अपना हक मिल सके। चौधरी ने निवेदन किया कि राज्य में आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी, संजीवनी, नवजीवन जैसी दर्जन भर सोसायटी में देशभर के लाखों लोगों की खून पसीने की कमाई जमा है, ये लोग बर्बाद हो गए हैं और सड़कों पर आ गए हैं। उन्होंने कहा कि आप बहुत ही संवेदनशील हैं। कृपया इनके हित शीघ्र उचित कदम उठाकर इन्हें राहत दिलाएं।

जनहित के कार्यों के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं हरीश चौधरी:
बता दें राजस्व मंत्री हरीश चौधरी समय-समय पर जनहित के लिए कदम उठाते रहते हैं। पिछले दिनों भीषण गर्मी में भी हरीश चौधरी किसानों के हाल जानने पहुंचे थे। वहीं एक महिला के घर की लोन की बकाया किश्तें चुकाकर महिला का आशियाना बचाया था। इसी तरह एक बालिका के किडनी के इलाज भी निजी खर्च पर करवाने का ऐलान किया था।

कोई टिप्पणी नहीं